Apple Event 2024 : कंपनी ने लांच की Apple Watch Series 10, जानें इसके खास फीचर्स

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 09 Sep, 2024 11:29 PM

apple event 2024 the company launched apple watch series 10

देश में Apple इवेंट 2024 का आगाज हो चुका है तथा कंपनी ने कंपनी ने Apple Watch Series 10 को पेश किया है।  कंपनी का कहना है इस वॉच में उनका सबसे बड़ा डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही Apple Watch में पहली बार म्यूजिक सिस्टम दिया गया है।

पंजाब डैस्क : दुनिया भर के साथ-साथ आज देश में लंबे इंतजार के बाद iPhone 16 की आज लॉन्चिंग होने जा रही है। भारत ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में एक साथ आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च की जाएगी। वहीं कंपनी ने इवैंट के शुरूआत में Apple Watch Series 10 को लांच किया है। कंपनी द्वारा पेश की गई Apple Watch Series 10  में कुछ ऐसे खास फीचर्स हैं, जो आपको दीवाना बना देंगे। जी हां, कंपनी का कहना है इस वॉच में उनका सबसे बड़ा डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही Apple Watch में पहली बार म्यूजिक सिस्टम दिया गया है। इसमें एक खासियत यह भी है कि Apple Watch सीरीज 10 को पहनकर आप पानी में 50 मीटर गहराई तैरा सकते हैं। यह फास्‍ट चार्ज होती है और इसमें 18 घंटे की बैटरी मिलेगी। 30 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। Apple Watch सीरीज 10 में ऑलवेज ऑन डिस्‍प्‍ले की सुविधा है। इसमें ऐपल का एस10Sip लगा है। कॉलिंग के दौरान इसमें बैकग्राउंड नॉइस को कम करने के लिए खास फीचर दिया गया है। ट्रांसलेट ऐप को भी Apple Watch सीरीज 10 में ले आया गया है। 

आपको बता दें कि ऐपल वॉच सीरीज 10 के जीपीएस वर्जन की कीमत 399 डॉलर है, जबकि इसका जीपीएस और सेलुलर मॉजल 499 डॉलर में आएगा। ऐपल वॉच में स्लीप को ट्रैक कर पाएंगे। इसमें डबल टैप, क्रैश डिटेक्शन, फॉल डिटेक्शन फीचर दिया जएगा। यह अब तक की सबसे बड़ी डिस्प्ले वॉच होगी। इसमें पहले के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही डिस्प्ले सॉफ्टर और स्लीकर होगा। यह पहली वाइड एंगल ओएलईडी डिस्प्ले वॉच है।

Apple Watch Series 10 में वॉटर टेंपरेचर सेंसर दिया गया है। यह अंडरवॉटर तैराकी में लोगों की मदद करेगा। दावा है कि यह तमाम फिटनेस एक्टिविटीज के लिए बेहतर है। Apple Watch Series 10 में आपकी सेहत को जांचने की खूबियां हैं। खासतौर पर यह आपकी नींद को बेहतर कैलकुलेट करती है। स्‍लीप एप्‍निया का पता लगा सकती है ऐपल वॉच। ऐपल का कहना है कि इस फीचर से लाखों लोगों को फायदा होगा, जो इस बीमारी से जूझते हैं और उन्‍हें पता भी नहीं होता। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!