यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया का अंतिम दौर खत्म, अब नतीजों का इंतजार

Edited By swetha,Updated: 07 Dec, 2019 11:10 AM

youth congress election

यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया का अंतिम दौर आज खत्म हो गया है। आज दोपहर 3 बजे मतदान खत्म होते ही सभी उम्मीदवारों की सांसें तेज हो गई हैं, क्योंकि सभी को अब केवल चुनाव नतीजों का इंतजार है।

जालंधर(चोपड़ा): यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों की प्रक्रिया का अंतिम दौर आज खत्म हो गया है। आज दोपहर 3 बजे मतदान खत्म होते ही सभी उम्मीदवारों की सांसें तेज हो गई हैं, क्योंकि सभी को अब केवल चुनाव नतीजों का इंतजार है। जिला यूथ कांग्रेस शहरी के प्रधान पद के लिए 3 उम्मीदवारों अंगद दत्ता, राजेश अग्रिहोत्री और दीपक खोसला में मुकाबला है तथा जिला यूथ कांग्रेस देहाती के प्रधान पद को लेकर हनी जोशी, मनवीर चीमा ही दो मुख्यत: उम्मीदवार सामने आए हैं, जबकि इस मुकाबले में उर्वशी व मनवीर सिंह भी शामिल थे। इसके अलावा जिला महासचिवों सहित जालंधर नॉर्थ, सैंट्रल, वैस्ट, कैंट, करतारपुर, आदमपुर, नकोदर, शाहकोट व फिल्लौर विधानसभा हलका प्रधानों का भी चयन होगा। जिक्र योग्य है कि इस बार मतदान पर्ची सिस्टम की बजाय टैब पर ऑनलाइन करवाया गया है जिसके बाद अब सभी उम्मीदवारों का भविष्य टैब में बंद हो चुका है। 

 स्थानीय कांग्रेस भवन में नॉर्थ विधानसभा हलके के लिए मतदान हुआ, जिसको लेकर हैनरी ग्रुप व ढल्ल ग्रुप खासा सक्रिय रहा। नॉर्थ हलके के पार्षदों व सीनियर कांग्रेस नेता भी मतदान को लेकर खासी दिलचस्पी दिखा रहे थे। पोङ्क्षलग स्टेशन में वोट डालने को एक्टिव मैंबर के अलावा किसी को भी घुसने नहीं दिया जा रहा था। ए.सी.पी. नॉर्थ जसविन्द्र सिंह खैहरा, डिवीजन नं.-7 के प्रभारी जीवन सिंह, इंस्पैक्टर जगदीश कुमार बड़ी तादाद में पुलिस बल के साथ सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे। आज पुलिस ने सख्ती करते हुए कांग्रेस भवन के सामने पिछले 2 दिनों से लग रहे पोङ्क्षलग बूथों को वहां से हटवा दिया। कांग्रेस भवन के आसपास बैरीकेड्स लगा कर उम्मीदवारों या मतदाता के अलावा किसी बाहरी व्यक्ति को घुसने नहीं दिया जा रहा था। 

इसी प्रकार नकोदर व शाहकोट विधानसभा हलकों के लिए पोङ्क्षलग स्टेशन नकोदर में बनाया गया था, जहां भी मतदान को लेकर खासी गहमा-गहमी रही, परंतु शहरी व देहाती हलकों में चुनाव शांतिपूर्वक निपट गया। इस संदर्भ में जिला कांग्रेस शहरी के रिटॄनग अधिकारी मनीष टैगोर ने बताया कि नॉर्थ विधानसभा में कुल 2444 एक्टिव मैंबर थे, जिनमें से 381 नौजवानों ने मतदान किया। जिला कांग्रेस देहाती के रिटॄनग अधिकारी प्रमोद बिष्ट ने कहा कि नकोदर व शाहकोट विधानसभा हलकों में क्रमश: 1843 और 140 एक्टिव मैंबर थे, जिनमें से नकोदर में 372 युवाओं ने वोट डाला और शाहकोट से केवल 27 यूथ कांग्रेसियों ने ही मतदान किया। मनीष व प्रमोद ने बताया कि चुनाव परिणामों की कल तक घोषणा की जानी है, परंतु उन्हें प्रदेश रिटॄनग अधिकारी से कोई निर्देश नहीं मिले हैं कि जिला स्तर के परिणामों की घोषणा जालंधर में ही होगी या इसे चंडीगढ़ से घोषित किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि अगर परिणामों को लेकर कोई दिक्कत पेश आई तो चुनाव नतीजों को 1-2 दिन बाद भी घोषित किया जा सकता है। आज मतदान करवाने के लिए पार्षद दीपक शारदा, पार्षद सुशील कालिया विक्की, कांग्रेस नेता सुखदेव सिंह बाठ, पार्षद सलिल बाहरी, कांग्रेस नेता बब्बू सिडाना, पार्षद पति कुलदीप भुल्लर, पार्षद पति रवि सैनी, अमित ढल्ल, बॉबी ढल्ल, काकू आहलूवालिया, कांग्रेस नेता सुरजीत सिंह सीटा, परमजीत बल, संजय सहगल, पुन्नी वढेरा, दीपक शर्मा मोना, मनीष महेन्द्रू, मानव कुमार व अन्य भी मौजूद रहे। 

 सी.पी. नॉर्थ ने कांग्रेस भवन में निपटाई डाक 
यूथ कांग्रेस के चुनावों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले ए.सी.पी. नॉर्थ जसविन्द्र सिंह खैहरा ने कांग्रेस भवन में ही अपना अस्थायी कार्यालय बनाया। इस दौरान उन्होंने अपने कार्यालय से संबंधित डाक को भी निपटाया। ए.सी.पी. के रीडर वहां 2 दिनों से पैंङ्क्षडग फाइलों को लेकर पहुंचे और ए.सी.पी. खैहरा ने पूरी व्यवस्था पर पैनी निगाह रखने के साथ-साथ जरूरी कामों को भी निपटाया। उन्होंने कहा कि वह 2 दिनों से अपने आफिस में बैठ नहीं सके हैं जिसके चलते लोगों के डाक संबंधी कामों के रुकने से कोई अड़चन न आए, इस कारण उन्होंने इस काम को यहीं कुछ समय निकाल कर निपटाना उचित समझा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!