गढ़ा रोड के दुकानदारों ने विधायक परगट की फूंकी अर्थी

Edited By Vaneet,Updated: 01 Jul, 2020 10:47 AM

shopkeepers of garha road burnt mla pargat

एक ओर जहां नगर निगम के तहबाजारी विभाग ने स्थानीय गढ़ा रोड पर बस स्टैंड की दीवार के साथ वर्षों से कब्जा करके बैठे दुकानदारों को वहां से हटाने की तैयारियां कर रखी है ....

जालंधर(खुराना): एक ओर जहां नगर निगम के तहबाजारी विभाग ने स्थानीय गढ़ा रोड पर बस स्टैंड की दीवार के साथ वर्षों से कब्जा करके बैठे दुकानदारों को वहां से हटाने की तैयारियां कर रखी है और इन दुकानदारों को नोटिस भी दे दिए गए हैं, वहीं आज गढ़ा रोड के दुकानदारों ने छावनी क्षेत्र से विधायक परगट सिंह विरुद्ध अर्थी फूंक प्रदर्शन किया और पूरे क्षेत्र में रोष प्रदर्शन करते हुए विधायक परगट सिंह पर धक्का-मुक्की करने व जलील करने तथा धमकियां गालियां देने इत्यादि के संगीन आरोप लगाए।  दुकानदारों ने पुलिस कमिश्नर को भी शिकायत सौंपकर विधायक परगट सिंह विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग की है।

इस रोष प्रदर्शन में दुकानदारों के परिवारजन, महिलाएं तथा ब४चे इत्यादि भी शामिल थे जिनका नेतृत्व करते हुए शॉपकीपर एसोसिएशन व स्टाल होल्डर एसोसिएशन के प्रधान चंद्र कुमार त्रेहन ने बताया कि गत 29 जून को सांसद चौधरी संतोख सिंह ने उन्हें बातचीत के लिए मॉडल टाउन स्थित मेयरहाऊस बुलाया था जहां पहले से ही छावनी क्षेत्र के विधायक परगट सिंह, मेयर जगदीश राजा तथा नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा भी उपस्थित थे। 

चंद्र त्रेहन ने बताया कि इस बैठक में वह अपने पुत्र भविश, वाइस प्रधान महेंद्र सिंह तथा कैशियर हरिचंद इत्यादि को साथ लेकर पहुंचा और विनती की कि वह इस जगह पर पिछले 45-50 साल से बैठकर अपना कारोबार कर रहे हैं और ब४चे व परिवार पाल रहे हैं। अगर सरकार यह जगह उन्हें अलॉट कर दे तो वह कीमत देने को भी तैयार हैं। बैठक के दौरान एक मुद्दा यह भी उठा कि शहर में अनेक स्थानों पर हजारों कब्जे हैं जिन पर निगम कभी कोई कार्रवाई नहीं करता परंतु गढ़ा रोड के दुकानदारों से ज्यादती की जा रही है।

प्रधान त्रेहन ने आरोप लगाया कि दुकानदारों की बातें सुनकर विधायक परगट सिंह अचानक तैश में आ गए और बुरा भला कहने लगे । गालियां निकालने के बाद उन्होंने साफ कहा कि रेहड़ी फड़ी वाले चोर हैं, इनकी इतनी औकात नहीं है कि इन्हें अपने साथ बैठाया जाए। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि विधायक परगट सिंह ने उन्हें थप्पड़ मारने तक का प्रयास किया और जलील करके बैठक से बाहर निकाल दिया और निगम से उनकी दुकानें इत्यादि तोडऩे के आदेश दिए। दुकानदारों ने पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत देकर विधायक परगट सिंह विरुद्ध धक्का-मुक्की व जलील करने तथा धमकी व गालियां देने इत्यादि के संबंध में केस दर्ज करने की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!