निगम यूनियनों की हड़ताल के चलते आज नहीं होगी शहर की सफाई

Edited By Sunita sarangal,Updated: 24 Feb, 2020 08:33 AM

due to strike of corporation unions city will not be cleaned today

भर्ती करने को लेकर कांग्रेसी विधायक और मेयर अपनी बात पर कायम

जालंधर(पुनीत): नगर निगम में ठेके पर रखे जा रहे 160 सीवरमैनों की भर्ती को लेकर तकरार इस कदर बढ़ चुकी है कि सत्तारूढ़ कांग्रेसी नेतृत्व व निगम से संबंधित कई यूनियनें आमने-सामने हो गई हैं। इस भर्ती के खिलाफ पंजाब सफाई मजदूर फैडरेशन, नगर निगम सफाई मजदूर यूनियन सहित कई यूनियनों द्वारा सोमवार, 24 फरवरी को निगम कॉम्पलैक्स में धरना देकर अपना विरोध जताया जाएगा। इस संबंध में यूनियनों द्वारा धरने की रूपरेखा तैयार की जा चुकी है। इस हड़ताल के चलते समर्थन करने वाली यूनियनों से संबंधित सफाई सेवक अपने इलाकों में काम करने के लिए नहीं जाएंगे, वहीं कूड़ा उठाने वाले ट्रक भी नहीं चलेंगे, जिसके चलते कूड़ा नहीं उठ पाएगा। इसके अलावा यूनियन द्वारा सोमवार को और कड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं। 

वहीं, निगम यूनियनों के विरोध के बावजूद कांग्रेसी विधायक और मेयर इस भर्ती को लेकर अपने स्टैंड पर कायम हैं, जिसके चलते दोनों पक्षों में कल तकरार देखने को मिल सकती है। जहां एक तरफ निगम यूनियनों ने इस भर्ती को गलत करार दिया है वहीं कांग्रेसियों का कहना है कि भर्ती की इस समय बेहद आवश्यकता है इसलिए विरोध किए बिना यूनियनों को इसका समर्थन करना चाहिए। बताने योग्य है कि कई यूनियनों ने इस हड़ताल का समर्थन नहीं किया है।

पुलिस कमिश्नर, मेयर व विधायकों की हुई अहम मीटिंग
कांग्रेसी नेता इस बात को लेकर गंभीर हैं कि यूनियनों के विरोध के चलते किसी तरह का माहौल खराब न हो, इसी क्रम में रविवार को मीटिंगों का दौर चलता रहा। एक अहम मीटिंग पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर, मेयर जगदीश राजा, विधायक बावा हैनरी, राजिन्द्र बेरी, परगट सिंह के मध्य हुई, जिसमें माहौल को शांतिपूर्वक बनाए रखने पर विचार चर्चा की गई। इस मीटिंग में विधायक सुशील रिंकू किसी कारणवश उपस्थित नहीं हुए। इसके उपरांत शाम के समय भी एक मीटिंग हुई, जिसमें मेयर व कई विधायक शामिल हुए। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी चाहते हैं कि धरना किसी तरह से रोका जाए लेकिन निगम यूनियनें बात को मानने को तैयार नहीं हैं।

मेयर-विधायकों का घेराव करने में नहीं करेंगे संकोच
निगम यूनियन के वरिष्ठ नेता चंदन ग्रेवाल का कहना है कि धरना प्रदर्शन केवल मेयर व कांग्रेसी नेताओं तक बात पहुंचाने व दृढ़ता के साथ अपना पक्ष रखने के लिए दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भर्ती को रद्द करना ही पड़ेगा, यदि ऐसा नहीं किया गया तो निगम की यूनियनों के साथ विचार-विमर्श किया जाएगा। उनके द्वारा मेयर व विधायकों का घेराव करने में भी संकोच नहीं किया जाएगा।

सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर हुए नजरअंदाज
सीवरमैनों की भर्ती को लेकर निगम यूनियनों के खिलाफ कांग्रेसी नेतृत्व की 2 अहम मीटिंगें हुईं जिसमें सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंद्र कौर व डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी को नजरअंदाज किया गया। नगर निगम में भर्ती के खिलाफ यूनियन द्वारा मोर्चा खोला जाना एक अहम मुद्दा है और यह मुद्दा सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर तक न पहुंचना चर्चा का विषय है। वहीं, सुरिंद्र कौर व बंटी ने इसे पार्टी का अंदरूनी मामला करार दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!