DSP के दुर्व्यवहार से दुखी ASI ने की आत्महत्या की कोशिश

Edited By Vaneet,Updated: 17 Aug, 2019 08:17 PM

unhappy over dsp misconduct asi attempts suicide

पुलिस सेवा में काम का दवाब किस तरह मुलाजिम ही नहीं बल्कि अधिकारियों पर भी होने की वजह से तनाव साफ दि...

होशियारपुर(अमरेन्द्र): पुलिस सेवा में काम का दवाब किस तरह मुलाजिम ही नहीं बल्कि अधिकारियों पर भी होने की वजह से तनाव साफ दिख रहा है। कुछ ऐसा ही एक मामला कल शुक्रवार को थाना सदर में तैनात ए.एस.आई. जसबीर सिंह के साथ घटा। डी.एस.पी.की कथित डांट से ए.एस.आई.जसबीर सिंह इस कदर दुखी हो गया कि उसने आत्महत्या तक करने की ठान ली। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि परिवार के लोगों को इसकी भनक लग गई।

परिवार के लोग बीती देर सायं नसराला रेलवे फाटक के समीप आत्महत्या करने की कोशिश की जिस दौरान बड़ी मुश्किल से उन्हें रोक लिया। इस दौरान डिस्प्रैशन में आने की वजह से परिजनों ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवा दिया। ए.एस.आई.जसबीर सिंह बार-बार कह रहे थे कि ऐसी जिल्लत भरी नौकरी करने का क्या फायदा। उन्होंने सीधे तौर पर इसके लिए जिम्मेदार डी.एस.पी. (सिटी) जगदीश राज अत्री को देते हुए आरोप लगाया कि पति-पत्नी के एक विवाद को समझौता कराने को लेकर साहब ने मेरे साथ अशोभनीय तरीकों से पेश आए जिससे मैं बहुत दुखी हूं। दूसरी तरफ डी.एस.पी.(सिटी)जगदीश राज अत्री ने सारे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि मुझे बदनाम करने के लिए मुझपर इस तरह का आरोप लगाया जा रहा है।

क्या है मामला
निजी अस्पताल में दाखिल पीड़ित ए.एस.आई. जसबीर सिंह के अनुसार पठानकोट के रहने वाले पति-पत्नी के बीच आपसी विवाद को आपसी रजामंदी के जरिए समझौता कराने के लिए मुझे डी.एस.पी. साहब ने निर्देश दिए थे। मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की दोनों पक्ष में समझौता हो जाए पर दोनों पक्ष एकमत नहीं हो रहे थे तो इसमें मेरा क्या कसूर। बस इसी बात से नाराज साहब ने मेरे साथ दुव्र्यवहार करते हुए इस तरह की बात कह दी कि मैं बहुत दुखी हो गया था। दूसरी तरफ ए.एस.आई. जसबीर सिंह के परिजनों ने आरोप लगाया कि डी.एस.पी. की तरफ से सस्पैंड करने की धमकी देने से जसबीर सिंह बहुत दुखी हो गया था जिसकी शिकायत वह विभागीय अधिकारियों से के समक्ष रखेंगे।

मैंने ए.एस.आई. के साथ कोई दुव्र्यवहार नहीं किया: डी.एस.पी.
सम्पर्क करने पर डी.एस.पी. (सिटी) जगदीश राज अत्री ने सनिवार सायं बताया कि मुझे यह नहीं पता कि ए.एस.आई. जसबीर सिंह मेरे उपर इस तरह का गलत आरोप क्यों लगा रहा है। महिला के गर्भवती होने की वजह से मैंने पति-पत्नी विवाद को आपसी रजामंदी करवाने के लिए मैंने ए.एस.आई. जसबीर सिंह की ड्यूटी लगाई थी। समझौता नहीं होने की सूरत में सस्पैंड कर देने की मैंने कोई धमकी नहीं दी थी जैसा आरोप लगाया जा रहा है। मेरे उपर इस तरह के गलत आरोप लगाना सरासर गलत है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!