पंजाब पुलिस ने 112 हैल्पलाइन सर्विस को और मजबूत किया, 2.23 लाख खाद्य सामग्री के पैकेट किए वितरित

Edited By Sunita sarangal,Updated: 29 Mar, 2020 01:46 PM

punjab police further strengthen 112 helpline service

पंजाब पुलिस ने कोरोना वायरस के कारण राज्य भर में लागू कर्फ्यू की स्थिति को देखते हुए नागरिकों की सुविधा के लिए बनाई गई 112 हैल्पलाइन सर्विस को और मजबूत बनाया है।

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब पुलिस ने कोरोना वायरस के कारण राज्य भर में लागू कर्फ्यू की स्थिति को देखते हुए नागरिकों की सुविधा के लिए बनाई गई 112 हैल्पलाइन सर्विस को और मजबूत बनाया है। 112 हैल्पलाइन नंबर पर बढ़ते दबाव को देखते हुए रिस्पांस समय में सुधार लाने के लिए डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के निर्देशों पर पंजाब पुलिस ने आज 112 कॉल सैंटर के साथ 11 वर्क स्टेशनों को और जोड़ दिया। अब इनकी क्षमता बढ़ाकर 53 कर दी। इस हैल्पलाइन सैंटर को देखने के लिए 1.59 लाख पुलिस कर्मचारियों की 3 शिफ्टों में ड्यूटियां लगाई गई हैं।

पंजाब पुलिस सांझ केन्द्र के आप्रेटरों तथा प्राइवेट बी.पी.ओज की सेवाएं दी जा रही हैं। बी.पी.ओज को भी 112 नंबर के साथ जोड़ने के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इससे पहले वर्क स्टेशनों की गिनती 32 थी, जो अब 42 हो गई है। पंजाब सरकार ने इस संबंध में प्राइवेट बी.पी.ओज फर्म से बातचीत की है ताकि राज्य में 100 आप्रेटर स्टेशनों को चालू किया जा सके। डी.जी.पी. ने कहा कि वह जल्द ही पुलिस के साथ काम करने के लिए आगे आएंगे। दिनकर गुप्ता ने बताया कि सामान्य तौर पर 112 नंबर पर लगभग 4000 से 5000 कालें आती थीं, जबकि पिछले कुछ दिनों

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