पंचायती चुनाव के चलते पंजाब पुलिस के मुलाजिमों के लिए विशेष हिदायतें जारी

Edited By Urmila,Updated: 08 Oct, 2024 02:42 PM

punjab police employees special instructions

पंचायती चुनावों के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने प्लान तैयार किया है।

लुधियाना : पंचायती चुनावों के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने प्लान तैयार किया है। इसके तहत पूरे शहर में स्पैशल नाकाबंदी लगाई जा रही है। 4 जोनों में शहर को बांट कर ए.डी.सी.पी. और ए.सी.पी. रैंक के अधिकारियों को निगरानी रखने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही नाकाबंदी पर मौजूद टीमों अपनी-अपनी लॉकेशन और फोटो अधिकारियों को व्हाट्सएप पर भेजेंगे ताकि कोई पुलिस मुलाजिम नाकाबंदी छोड़ कर न जा सके।

दरअसल, पंचायत चुनाव को लेकर जहां पूरे पंजाब में सियासत गर्मा गई है। वहीं, चुनाव आयोग के आदेश पर पंजाब पुलिस ने भी सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी कस ली है। महानगर की बात की जाए तो नगर निगम के 95 वार्डों के अलावा कई ग्रामीण इलाके भी है जहां पंच और सरपंच का चुनाव होता है। थाना बस्ती जोधेवाल, सलेम टाबरी, थाना सदर, थाना मेहरबान, थाना साहनेवाल, थाना डेहलों, थाना सराभा नगर, थाना पीएयू, थाना लाडोवाल, थाना हैबोवाल, थाना फोकल प्वाइंट, जमालपुर, थाना कूमकलां, थाना टिब्बा को हिदायतें जारी कर दी गई है।

ए.डी.सी.पी., ए.सी.पी. रखेंगे नाकाबंदी पर नजर

पुलिस ने महानगर को 4 जोनों में बांटा है। हर ए.डी.सी.पी. और ए.सी.पी. की अगुवाई में और थाना प्रभारी की निगरानी में नाकाबंदी होगी। जहां वहां से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ली जाएगी। इसकी बकायदा वीडियो भी बनाने के आदेश जारी है। पुलिस टीम को रस्सी के साथ-साथ ड्रैगन लाइट और वीडियो कैमरे का इंतजाम भी खुद ही करना होगा। इसके बाद पुलिस ने इसकी तैयारी कर ली है।

यहां-यहां पर होगी, स्पैशल नाकाबंदी

पुलिस ने हर थाने के अलग-अलग इलाकों में नाकाबंदी की है। ए.डी.सी.पी.-1 की अगुवाई में बस्ती जोधेवाल पुलिस काकोवाल स्कूल के पास, फांबड़ा स्कूल के पास, थाना सलेम टाबरी पुलिस जालंधर बाईपास के नजदीक, गांव भट्टियां स्थित डॉ. अंबेदकर भवन चौक, बहादुर के रोड स्थित उद्योग चौक पर नाकाबंदी करेगी। इसके साथ ए.डी.सी.पी. 2 की अगुवाई में थाना सदर की पुलिस पक्खोवाल रोड स्थित ललतों चौक, धांधरा रोड स्थित सिटी एन्क्लेव, पीपी मराडो के सामने, पक्खोवाल रोड स्थित बी-7 चौक पर नाकाबंदी की जाएगी।

इसके अलावा थाना साहनेवाल पुलिस साहनेवाल चौक, अतरसर साहिब गुरुद्वारा साहिब के सामने नाकाबंदी करेगी। इसके अलावा थाना डेहलों की पुलिस टिब्बा नहर पुल, जुगेड़ा नहर पुल, डेहलों चौक पर नाकाबंदी करेगी। इसके अलावा ए.डी.सी.पी.-3 की अगुवाई में थाना सराभा नगर की पुलिस अयाली चौक और साऊथ सिटी पुल, राजगुरु नगर मार्कीट के पास नाकाबंदी की जाएगी।

थाना पी.ए.यू. की पुलिस की तरफ से मलकपुर कट और जे.के. डेयरी चौक पर नाकाबंदी की जाएगी। इसके अलावा बात की जाए तो थाना लाडोवाल की पुलिस हंबड़ा चौक और नूरपुर बेट के पास नाकाबंदी करेगी। थाना हैबोवाल की पुलिस ज्वाला सिंह चौक और हैबोवाल चौक पर नाकाबंदी करेगी। ए.डी.सी.पी. 4 की अगुवाई में थाना फोकल प्वाइंट पुलिस जीवन नगर चौक, कोहाड़ा चौक, निच्ची मंगली, ईस्टमैन चौक फेज 7, ढंढारी पुल चौक पर नाकाबंदी की जाएगी।

इसके अलावा थाना जमालपुर की पुलिस सुंदर नगर चौक मुंडियां कलां, भामियां रोड पर नाकाबंदी करेगी। थाना कूमकलां की पुलिस चंडीगढ़ रोड स्थित कटाणी कलां चौक पर नाकाबंदी करेगी। इसके अलावा थाना डिवीजन 7 की पुलिस चौकी ताजपुर के पास नाकाबंदी लगाएगी। थाना टिब्बा की पुलिस राहों रोड चूंगी और संधू कालोनी के पास नाकाबंदी करेगी। वहीं, थाना मेहरबान की पुलिस मत्तेवाड़ा, हवास राहों रोड, गांव मांगट और गांव धौला में नाकाबंदी करेगी।

शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस वचनबद्ध है। पहले से ही पुलिस शहर में नाकाबंदी लगाती आ रही है। मगर पंचायती चुनावों और त्यौहारी सीजन के चलते पुलिस की तरफ से स्पैशल नाकांबदी लगाई जा रही है जोकि आने-जाने वाले सभी वाहनों की चैकिंग करेगी। पुलिस अधिकरी खुद इन नाकाबंदी पर नजर रखेगें।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!