पंजाब पुलिस छापेमारी के लिए पहुंची यू.पी.

Edited By Des raj,Updated: 15 Jul, 2018 11:58 PM

punjab police arrive for raid on up

पंजाब पुलिस पहले नशीले टीकों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करती थी, उन्हें अदालत में पेश करने के बाद जेल भेजने तक ही सीमित रहती थी। टीके कहां से आए, कौन इसका मुख्य सरगना है, इसके आगे जांच नहीं करती थी।

बंगा (भटोआ): पंजाब पुलिस पहले नशीले टीकों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार करती थी, उन्हें अदालत में पेश करने के बाद जेल भेजने तक ही सीमित रहती थी। टीके कहां से आए, कौन इसका मुख्य सरगना है, इसके आगे जांच नहीं करती थी।

 ‘पंजाब केसरी’ के द्वारा इस मुद्दे को अपने 4 जुलाई के अंक में पूरी प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया, जिसमें एक पुलिस अधिकारी की ओर से अपने ही विभाग को लेकर किए गए एक सनसनी खेज खुलासे में कहा था कि नशीले टीकों के मामले में पुलिस को जहां तक जाना चाहिए, पुलिस वहां तक जाती ही नहीं। इसके साथ-साथ इस मामले में इस मुद्दे को भी सामने लाया गया कि पुलिस आरोपियों से पकड़े गए नशीले टीकों की फैक्टरियों तथा उसके प्रमुख डीलरों तक पहुंच क्यों नहीं करती? जबकि टीके पर पूरा फैक्टरी का नाम, उसका बैच नंबर लिखा होता है, जिससे फैक्टरी से इस बात का पता लगाया जा सकता है कि यह टीका फैक्टरी से किस डीलर तथा डीलर से किस दुकानदार तक पहुंचा और इसकी थोक तस्करी कहां से शुरू होती है।

 सूत्रों से पता चला कि इस मामले को ‘पंजाब केसरी’ के द्वारा सामने लाने पर पुलिस प्रशासन में पूरी तरह हड़कंप मच गया था। बता दें कि प्रदेश में नशीले टीकों का कारोबार हो रहा है, जो ज्यादातर यू.पी. साइड से लाकर हो रहा है। यहां तक पुलिस कभी जाती नहीं थी। पंजाब केसरी की खबर का असर से पुलिस प्रशासन ने इस मामले को पूरी गंभीरता से लिया तथा जल्द ही जिला प्रशासन की देखरेख में पुलिस की एक टीम हरविंद्र सिंह डल्ली डी.एस.पी. स्पैशल शाखा की अगुवाई में यू.पी. के सहारनपुर में छापेमारी के लिए पहुंच गई। टीम ने यू.पी. पुलिस के साथ मिलकर एक संयुक्त ऑप्रेशन में 2 आरोपियों को भारी नशीले पदार्थों के साथ दबोचा। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए मनविंद्र सिंह एस.पी. (डी) ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत में बताया कि टीम ने इस ऑप्रेशन में 2 आरोपियों को 900 नशीले कैप्सूल, 2500 नशीले टीकों तथा 4400 नशीली गोलीयों के साथ गिरफ्तार किया, जिनके विरुद्ध थाना कोतबाली सहारनपुर में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे की जांच यू.पी. पुलिस कर रही है। 

इस दौरान एस.पी. (डी) ने कहा कि अगर पुलिस ऑप्रेशनों के साथ-साथ यू.पी. सरकार व पंजाब सरकार के बीच इस मामले में कोई ठोस तालमेल हो जाए तो पंजाब में नशीले टीकों का नैटवर्क पूरी तरह ध्वस्त हो सकता है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!