SC, BC कैटेगरी के बिजली बिलों को लेकर पंजाब सरकार का नया फरमान

Edited By Kamini,Updated: 19 Apr, 2022 08:20 PM

punjab government s new decree regarding sc bc category electricity bills

पंजाब में एस.सी. वर्ग को मुफ्त बिजली पर स्पष्टीकरण देते हुए आज बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. का बयान सामने आया.........

चंडीगढ़: पंजाब में एस.सी. वर्ग को मुफ्त बिजली पर स्पष्टीकरण देते हुए आज बिजली मंत्री हरभजन सिंह ई.टी.ओ. का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 600 से ऊपर यूनिट आने पर पूरा बिजली बिल भरना होगा। बिजली मंत्री ने यह भी कहा कि अगर किसी का लोड एक किलोवाट से ज्यादा हो गया तो उसे बिल भरना ही होगा फिर चाहे वह किसी भी वर्ग से संबंधित हो। अगर उपभोक्ता का बिजली कनैक्शन लोड 2 किलोवाट या 5 किलोवाट है तो और 601 यूनिट होने पर पूरा बिल भरना पड़ेगा। इसमें इंकम टैक्स भरने वालों को भी कोई छूट नहीं दी गई है। मुफ्त बिजली का फायदा तभी होगा जब आपके घरों में लोड एक किलोवाट तक का है। अब एस.सी., बी.सी. कैटेगरी और फ्रीडम फाइटर कैटेगरी को भी 600 यूनिट से ज्यादा बिजली खर्च करने पर पूरा बिल देना होगा।  सरकार की मुफ्त बिजली स्कीम को लेकर जनरल कैटेगरी की तरफ से बड़ा विरोध किया जा रहा था इसी को लेकर बिजली मंत्री ने यह स्पष्टीकरण जारी किया है।

बता दें पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के ऐलान के बाद जनरल वर्ग पंजाब सरकार से फैसले खुश नहीं थी। पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने मुफ्त बिजली के मामले में आरक्षित वर्ग व सामान्य वर्ग को लेकर गर्माए मामले पर भी खुलकर बात रखी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सामान्य वर्ग को 2 महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ्त दी है। अगर 600 यूनिट से अधिक इस्तेमाल होता है तो वह लग्जरी क्लास वाला है इसलिए उससे बिजली के बिल का भुगतान करना होगा। अगर वह एस.सी., बी.सी. कैटेगरी का है तो जितनी यूनिट ऊपर आएगी सिर्फ उसका ही बिल भरना होगा। इस बात से जनरल वर्ग काफी नाराज था। 
 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!