6 साल के बच्चे से कुकर्म, फिर राज खुलने के डर से सिर पर ईंट मारकर ली जान

Edited By Vatika,Updated: 02 Sep, 2019 10:01 AM

murder 6 year old

6 वर्षीय लड़का जो सरकारी प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ता था।

नवांशहर(त्रिपाठी, मनोरंजन): 6 वर्षीय बच्चे की निर्मम हत्या करने वाले नाबालिग युवक को पुलिस ने घटना के महज कुछ ही घंटों के बाद गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस पड़ताल के दौरान बताया कि उक्त बच्चे को वह जबरदस्ती अपने साथ ले गया और उसके साथ कुकर्म किया था। रक्त निकलने के चलते बच्चा बेहोश हो गया था। इसके चलते उसने उसके सिर पर ईंट से चोट मार कर उसकी हत्या कर दी। 

एस.एस.पी. अलका मीना ने पत्रकार वार्ता में बताया कि मृतक बच्चे के पिता ने थाना सिटी पुलिस में 31 अगस्त को शिकायत दी थी कि वह मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और अपने 3 बच्चों व पत्नी के साथ नवांशहर के फोकल प्वाइंट पर रहता है। उसने बताया कि 30 अगस्त को उसका 6 वर्षीय लड़का जो सरकारी प्राइमरी स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ता था करीब अढ़ाई बजे घर से कॉपी लेने के लिए दुकान पर गया था लेकिन घर वापस नहीं आया। इस पर पुलिस को सूचित किया। उसने बताया कि बच्चे की तलाश के दौरान शनिवार को उसने फोकल प्वाइंट स्थित एक फैक्टरी के नजदीक खाली पड़े प्लाट में दीवार के पास अपने लड़के का शव देखा जो खून से लथपथ था और सिर पर चोट के निशान थे। बच्चे के सिर से खून निकला हुआ था और उसकी निक्कर भी खुली हुई थी। शिकायत में बताया कि हालात बता रहे हैं उसके साथ कुकर्म करके उसकी हत्या की गई है। 

बच्चे की मां को जानता था नाबालिग
घटना स्थल का दौरा करने से मिली जानकारी के अनुसार जिस फैक्टरी मालिक के घर में मृतक बच्चे की मां कार्य करती थी, उसी फैक्टरी में आरोपी नाबालिग भी कार्य करता था, जिस दौरान वह उसे जानता था। सी.सी.टी.वी. में कैद हुई तस्वीरों में जिस तरह से 6 वर्षीय बच्चा (मृतक) आरोपी को देखकर भागने लगता है, उससे यह संभावना बनती है कि आरोपी हो सकता है कि पहले भी बच्चे पर बुरी नजर रखता हो। ऐसे में बच्चा उसके इरादों को भांपते हुए ही वहां से भागने का प्रयास कर रहा था।

नाबालिग के आयु प्रमाण की जांच में जुटी पुलिस
एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा 365, 377 और पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करके विभिन्न पुलिस अधिकारियों की टीमों का गठन करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। उन्होंने बताया कि फोकल प्वाइंट पर लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज से मिले क्लू के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी प्रवासी मजदूर परिवार का है और नाबालिग लग रहा है, जिस संबंधी उसकी आयु के प्रमाण हासिल करने के लिए अन्य राज्य में रहने वाले परिवार के सदस्यों के साथ सम्पर्क किया जा रहा है। एस.एस.पी. ने बताया कि नाबालिग आरोपी को विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। इस अवसर पर एस.पी. वजीर सिंह खैहरा, डी.एस.पी. कैलाश चंद्र, एस.एच.ओ. कुलजीत सिंह और सी.आई.ए. इंचार्ज अजीत पाल सिंह उपस्थित थे। 

बिना पुलिस वैरीफिकेशन फैक्टरी में काम करता था आरोपी
पुलिस के अनुसार हत्या और कुकर्म के आरोप में गिरफ्तार नाबालिग आरोपी की आयु करीब 17 वर्ष बताई जा रही है जो पिछले करीब डेढ़ वर्ष से एक फैक्टरी में घरेलू कार्य करता था। पुलिस ने खुलासा किया है कि आरोपी नाबालिग युवक को फैक्टरी में बिना किसी पुलिस वैरीफिकेशन के जहां रखा गया था, वहीं चाइल्ड लेबर का भी मामला बनता है। इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर को लिखा जाएगा। बिना वैरीफिकेशन कार्य करना अलग मामला है, जिस संबंधी जांच को अमल में लाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!