मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने के लिए इन 2 कम्पनियों के बीच हुआ समझौता

Edited By Kamini, Updated: 03 Dec, 2021 08:01 PM

multi specialty hospital agreement between these 2 companies to establish

नारायण हृदयालय लिमिटेड (एन.एच.एल.) और रितेश प्रॉपर्टीज एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.पी.आई.एल.) ने लुधियाना में एन.एच.एल. का पहला अत्याधुनिक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने के एक समझौता किया है। 2 लाख वर्ग  फ़ुट में बनने वाला यह अस्पताल एन.एच-05...

लुधियाना  (जोशी): नारायण हृदयालय लिमिटेड (एन.एच.एल.) और रितेश प्रॉपर्टीज एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.पी.आई.एल.) ने लुधियाना में एन.एच.एल. का पहला अत्याधुनिक मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित करने के एक समझौता किया है। 2 लाख वर्ग  फ़ुट में बनने वाला यह अस्पताल एन.एच-05 (लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे) पर हैम्पटन होम्स प्रोजेक्ट के परिसर में बनेगा। 225 बिस्तरों की क्षमता वाला यह अस्पताल पंजाब के लोगों को विश्व स्तरीय हेल्थ केयर और डायग्नोस्टिक सुविधाएं प्रदान करेगा। इस संबंध में आज दिल्ली/एन.सी.आर. में आयोजित एक कार्यक्रम में संजीव अरोड़ा प्रबंध निदेशक, आर.पी.आई.एल. और कमांडर नवनीत बाली निदेशक उत्तरी क्षेत्र, नारायण हृदयालय ने समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

यह भी पढ़ें : 2022 के चुनाव में कांग्रेस के सी.एम. चेहरे को लेकर राघव चड्ढा ने दिया यह बयान, पढ़ें

दोनों पक्षों में हुए समझौते के अनुसार अस्पताल द्वारा वर्ष 2024 तक काम शुरू करने का अनुमान है। नारायण हृदयालय लिमिटेड का उद्देश्य डॉ. देवी शेट्टी, फाउंडर-कम-चेयरमैन और वीरेन शेट्टी, कार्यकारी निदेशक और ग्रुप सी.ओ.ओ. के कुशल नेतृत्व में उत्तम व किफायती स्वास्थ्य सेवाएं देश की व्यापक आबादी को प्रदान करना है। लुधियाना का यह मल्टी-स्पेशलिटी अस्पताल उनके विजन को साकार करने की दिशा में एक और कदम है। संजीव अरोड़ा प्रबंध निदेशक रितेश प्रॉपर्टीज एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आर.पी.आई.एल.) ने बताया कि आज एक महत्वपूर्ण अवसर है जब डॉ. देवी शेट्टी के मार्गदर्शन में हम नारायण हृदयालय द्वारा एक मल्टी-सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को पंजाब राज्य के लिए स्थापित करने जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस खबर को लेकर सामने आया सच

संजीव अरोड़ा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा को सभी के लिए सस्ती और सुलभ बनाने की दिशा में काम करने की दृष्टि से उन्होंने नारायण हृदयालय के साथ हाथ मिलाया है, जो अपनी गुणवत्ता, विशेषज्ञता और सेवा उत्कृष्टता के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि इस प्रोजेक्ट ने नारायण हृदयालय के साथ भविष्य की विभिन्न साझेदारियों के लिए दरवाजे खोल दिए हैं, जो सभी को उच्चतम और कम लागत वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के उनके दृष्टिकोण को मजबूत करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रोजेक्ट के मुकम्मल होने पर रोजगार के भी नए अवसर पैदा होंगे और साथ ही आस-पास के क्षेत्र का विकास होगा। कमांडर नवनीत बाली, निदेशक-उत्तरी क्षेत्र, नारायण हृदयालय ने कहा कि उनका संस्थान सभी के लिए सस्ती स्वास्थ्य सुविधाओं को उच्चतम श्रेणी में लाने में विश्वास करता है। इसी विजन के साथ लुधियाना में नया मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल स्थापित किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : छुट्टी आए फौजी की संदिग्ध हालत में मौत 

संजीव अरोड़ा ने बताया कि आर.पी.आई.एल. के साथ सहयोग करके उन्हें प्रसन्नता हो रही है। साझेदारी के बारे में बोलते हुए आर.पी.आई.एल. के बोर्ड मेंबर हेमंत सूद ने कहा कि वे लुधियाना में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा स्थापित करने के लिए नारायण हृदयालय के साथ साझेदारी करके खुश हैं। यह पंजाब में रहने वाले सभी लोगों के लिए एक वरदान सिद्ध होगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह साझेदारी अन्य राज्यों में भी आगे भी जारी रहेगी। नारायण हृदयालय लिमिटेड की स्थापना डॉ. देवी प्रसाद शेट्टी द्वारा वर्ष 2000 में  बेंगलुरु में की गई थी। इस समय नारायण हृदयालय लिमिटेड भारत में अग्रणी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने वालों में से एक है, जिस के द्वारा मल्टी-स्पेशलिटी व प्राइमरी हेल्थ सुविधाएं इत्यादि एक श्रृंखला के रूप में प्रदान की जा रही हैं । कंपनी के पास भारत भर में 21 अस्पतालों और 4 हार्ट सेंटर्स का एक नेटवर्क है साथ ही केमैन द्वीप में एक अस्पताल, बांग्लादेश के चटगांव में एक हार्ट सेंटर और सेंट लूसिया में एक मैनेज्ड अस्पताल भी है। सभी सेंटर्स पर कुल 6 6,100 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध है जिन्हें 6,800 तक किया जा सकता है।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!