किसी को गोलियों से भूना तो किसी को मार कर लाश पर किया भांगड़ा, 2020 में पलों में उजड़ गए कई परिवार

Edited By Tania pathak,Updated: 21 Dec, 2020 12:46 PM

many families destroyed in moments in 2020

साल 2020 दौरान जहां पूरी दुनिया के साथ-साथ पंजाब में कोरोना वायरस का कहर लोगों को डराता रहा वही बड़ी संख्या में अपराध और जुर्म की वारदातों ने भी कई परिवारों को गहरे जख्म दिए।

चंडीगढ़ (वेब डेस्क): साल 2020 दौरान जहां पूरी दुनिया के साथ-साथ पंजाब में कोरोना वायरस का कहर लोगों को डराता रहा वही बड़ी संख्या में अपराध और जुर्म की वारदातों ने भी कई परिवारों को गहरे जख्म दिए। हालांकि कोरोना के कारण राज्य में लागू हुए लॉकडाउन के चलते अपराधों का ग्राफ थोड़ा सा कम हुआ था परन्तु जैसे ही तालाबंदी हटी तो राज्य में कत्ल, लूट-छीन, चोरी और अपराधिक गतिविधियों का दौर दोबारा तेज हो गया। इस साल दौरान पंजाब में कुछ ऐसे बड़े कत्लकांड हुए, जो पूरे पंजाब को कंपा गए। कहीं तेजधार हथियारों के साथ लोगों का कत्ल कर दिया गया तो कहीं गोलियों से भून कर लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। 

PunjabKesari

मयूर विहार कत्लकांड
लुधियाना में पी. ए. यू. अधीन पड़ते मयूर विहार में प्रॉपर्टी डीलर राजीव की तरफ से अपने परिवार के 4 सदस्यों का कुलहाड़ी मार कर कत्ल कर दिया गया। मृतकों में राजीव की पत्नी सुनीता (60), पुत्र आशीष (35), बहु गरिमा (29) और पोता सचेत (13) शामिल थे। इस के बाद राजीव ने खुद भी खुदकुशी कर ली थी, जिसके बाद उस की लाश बरामद की गई। राजीव ने खुदकुशी नोट में अपनी बहु के पिता और भाई पर डराने -धमकाने के आरोप लगाऐ थे।

PunjabKesari

मोगा में हवलदार जमाई की तरफ से ससुराल परिवार के 4 लोगों का कत्ल
मोगा के गांव सैदपुरा में पंजाब पुलिस में तैनात हवलदार जमाई कुलविंदर सिंह ने अपनी ए. के. -47 राइफल के साथ हमला कर ससुराल परिवार के 4 सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया, जिनमें उसकी पत्नी राजविन्दर कौर, सास सुखविन्दर कौर, इन्द्रजीत कौर और साला जसकरन सिंह शामिल था। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी कुलविन्दर सिंह की तरफ से आत्मसमर्पण कर दिया गया था।

PunjabKesari

तरनतारन में एक ही परिवार के 5 सदस्यों को उतारा मौत के घाट 
तरनतारन के अधीन आते गांव कैरों में एक ही परिवार के 5 सदस्यों का तेजधार हथियारों के साथ कत्ल कर दिया गया। घर के मुखियों खिलाफ अलग -अलग थानों में कई नशे वाले पदार्थों का कारोबार करने संबंधी मामले दर्ज थे, जो उनकी मौत के साथ ही ख़त्म हो गए। कत्ल के कारण नशा कारोबारियों के साथ दुशमनी होना माना गया। इस कत्लकांड के बाद पूरे जिले में दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

PunjabKesari

बठिंडा में परिवार के तीन जीवों को गोलियों के साथ भूना
बठिंडा की पॉश कालोनी कमला नेहरू नगर की घनी आबादी में एक ही परिवार के 3 सदस्यों को गोलियां मार कर बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया गया, जिस में चरनजीत सिंह खोखर, उसकी पत्नी जसविंदर कौर और बेटी सिमरन कौर शामिल थे। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक की तरफ से वीडियो बना कर कत्ल की वारदात कबूल की गई। वीडियो में युवक ने बताया कि उक्त परिवार उसे ब्लैकमेल कर रहा था और अपनी बेटी के साथ विवाह के लिए मजबूर कर रहा था और उस पर लड़की की तरफ से झूठा पर्चा करने की धमकी दी जा रही थी, जिस से गुस्से में आकर उसने यह काम किया है। इस बाद में उसने खुदकुशी कर ली।

PunjabKesari

कामरेड बलविन्दर सिंह कत्लकांड 
आंतकवाद के साथ कई मुकाबले करने वाले शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविन्दर सिंह का बीते अक्तूबर महीने गोलियां मार कर कत्ल कर दिया गया था। बलविन्दर सिंह सुबह के समय अपनी रिहायश में चलते निजी स्कूल में बैठे थे कि मोटरसाईकल सवार व्यक्तियों ने उनका कत्ल कर दिया। कामरेड बलविन्दर का कत्ल करने वाले मुख्य आरोपी सुख भिखारीवाल को पुलिस की तरफ से दुबई से गिरफ़्तार कर लिया गया था। इसके अलावा इस कत्लकांड में 11 लोगों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है।

PunjabKesari

अमृतसर में गैंग्स्टरों ने नौजवान के कत्ल बाद में किया भांगड़ा
अमृतसर में मोटरसाईकल सवार गैंगस्टरों की तरफ से एक युवक का अंधाधुन्ध गोलियां चला कत्ल कर दिया गया। नौजवान को मौत के घाट उतारने के बाद गैंग्स्टरों ने उसकी लाश पर भंगड़ा भी किया। 10 मिनट तक चले इस खूनी खेल के बाद हमलावर मोटरसाईकल पर फरार हो गए। पुलिस की जांच दौरान सामने आया कि अपनी रंजिश के चलते गैंगस्टरें की तरफ से यह काम किया गया है। पुलिस की तरफ से गैंगस्टर शुभम और अज्ञात व्यक्तियों खिलाफ कत्ल का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!