सरकारी अधिकारियों के लिए अहम खबर, CM भगवंत मान ने किया यह ऐलान

Edited By Urmila,Updated: 18 Mar, 2022 12:09 PM

mann appealed to the officers and said an important thing

भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की मिसाल देते हुए मान ने कहा, ‘मैच में जीत हो या हार हो परंतु टीम का जज्बा सबसे अधिक मायने रखता है।’ इसी कारण उन्होंने पंजाब को अग्रणी राज्य बनाने ...

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी कुमार, धवन): भारतीय क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की मिसाल देते हुए मान ने कहा, ‘मैच में जीत हो या हार हो परंतु टीम का जज्बा सबसे अधिक मायने रखता है।’ इसी कारण उन्होंने पंजाब को अग्रणी राज्य बनाने के लिए अधिकारियों को एक टीम की भावना से काम करने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘हमारा मुख्य सरोकार पंजाब को लंदन, कैलिफोर्निया या पैरिस बनाना नहीं बल्कि असली पंजाब बनाना है।

यह भी पढ़ेंः गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होकर युवक ने किया शर्मनाक काम, जांच में जुटी पुलिस

राजनीतिक बदलाखोरी नहीं करेगी सरकार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार राजनीतिक बदलाखोरी के रास्ते पर नहीं चलेगी और उन्होंने समूची प्रशासकीय मशीनरी को कहा कि वह पिछली सरकारों के उलट अपनी ड्यूटी बिना किसी राजनीतिक दबाव और निर्भीकता से समर्पित भावना, संजीदगी और ईमानदारी से निभाएं जिससे पंजाबियों की उम्मीदों पर खरा उतरा जा सके, जिन्होंने भारी जनादेश देकर आम आदमी पार्टी को राज्य की सेवा करने का मौका दिया है। मान ने कहा, ‘मैं पिछली सरकारों की तरह अपने पास लाल डायरी नहीं रखता, बल्कि मेरे पास तो हरी डायरी होती है, इसलिए किसी भी तरह की बदलाखोरी के बारे में कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है।’

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर: AAP सरकार के नए मंत्री इस दिन लेंगे शपथ, होगी पहली कैबिनेट बैठक

अच्छा काम करने वालों को बैस्ट परफॉर्मैंस अवॉर्ड का ऐलान 
मुख्यमंत्री ने जमीनी स्तर पर आम आदमी के जीवन में बदलाव लाने के साथ-साथ सभी को मुफ्त और निष्पक्ष न्याय सुनिश्चित बनाने के लिए सिविल और पुलिस अधिकारियों को तिमाही आधार पर ‘बैस्ट परफॉर्मैंस अवॉर्ड’ (बढ़िया कारगुजारी दिखाने के लिए अवॉर्ड) से सम्मानित करने का ऐलान किया, जिससे उनका मनोबल बढ़ाया जा सके। उन्होंने आशा अभिव्यक्त की कि यह प्रयास यकीनी तौर पर अन्य अधिकारियों को और बेहतर और प्रभावशाली ढंग से कारगुजारी दिखाने के लिए प्रेरित करेगा। मुख्यमंत्री ने डी.जी.पी. को सभी पुलिस कर्मचारियों के जन्म दिन पर उनके पारिवारिक सदस्यों को बधाई संदेश भेजने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान को फेसबुक पर Live होना पड़ा मंहगा, पढ़ें क्या है मामला

इससे पहले अपने शुरूआती भाषण में राज्य के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि लोक हितैषी नीतियां और कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर सही मायनों में लागू करने के लिए सिविल और पुलिस प्रशासन सरकार के निर्देशों के अनुसार पूरी तालमेल के साथ काम करेंगे। बैठक में अन्यों के अलावा मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव ए. वेणु प्रसाद और डी.जी.पी. वी.के. भावरा के अलावा वरिष्ठ सिविल और पुलिस अधिकारी शामिल थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!