हैप्पी PHD की हत्या के साथ खालिस्तानी आतंकवादियों को लगा बड़ा झटका

Edited By Vaneet,Updated: 29 Jan, 2020 04:38 PM

khalistani terrorists suffered major setback with murder happy phd

लाहौर में गुरुद्वारा डेरा चाहल नजदीक खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के प्रमुख आतंकवादी हरमीत सिंह हैप्पी पी.एच.डी. की हत्या के साथ ...

नाभा(जैन): लाहौर में गुरुद्वारा डेरा चाहल नजदीक खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स (के.एल.एफ.) के प्रमुख आतंकवादी हरमीत सिंह हैप्पी पी.एच.डी. की हत्या के साथ आतंकवादियों को बड़ा झटका लगा है। यहां थाना कोतवाली में नाभा जेल ब्रेक कांड के मुख्य साजिशकत्र्ता और मास्टर माइंड गैंगस्टर रमनजीत सिंह उर्फ रोमी खिलाफ 3 जून 2016 और 27 नवंबर 2016 को अलग-अलग संगीन धाराओं के अधीन मामले दर्ज हुए थे। दो साल पहले हुई उच्च स्तरीय पुलिस जांच में सामने आया था कि हैप्पी पी. एच. डी. और रोमी के बीच मई और जुलाई 2017 दरमियान कम से कम तीन बारी आपस में लम्बी बातचीत हुई थी। 

Image result for खालिस्तानी आतंकवादियों

हैप्पी के ब्रिटिश नागरिक जगतार सिंह जौहल उर्फ जग्गी के साथ अच्छे संबंध थे, जिस को पंजाब पुलिस ने हिंदू नेताओं की टारगेट किलिंगज मामलों में गिरफ्तार किया था और वह जेल में बंद है। रोमी गैंगस्टर ने हैप्पी के द्वारा ही जग्गी के साथ संपर्क बनाया था। रोमी इस समय हांगकांग की जेल में बंद है, जिसको भारत लाने के लिए पंजाब पुलिस लम्बे समय से प्रयत्न कर रही है। रोमी को फरवरी 2018 में हांगकांग पुलिस ने एक डकैती मामले में गिरफ्तार थी। हैप्पी पुलिस के लिए रोमी की तरह ही मोस्ट वांटिड था, जिस से विदेशों में रहते आतंकवादियों/गैंगस्टरों को मिलती फंडिंग और ड्रग माफिया बारे जांच होनी थी। आतंकवादी हैप्पी से पहले के.एल.एफ. का प्रमुख हरमिन्दर सिंह मिंटू था, जिसकी कुछ समय पहले पटियाला सैंट्रल जेल में मौत हो गई थी। 

Image result for हैप्पी पी.एच.डी की हत्या

मिंटू को पहली बारी यहां मैक्सीमम सिक्योरिटी जेल में 20 दिसंबर 2014 को लाया गया था। मिंटू के खिलाफ अनेक मामले 28 अगस्त 2009 से लेकर 2 अगस्त 2014 तक दर्ज हुए थे। मिंटू और गैंगस्टर धर्मेंद्र गुगनी के यहां जेल में 6 सितम्बर से 26 नवंबर 2016 में आपसी संबंध रहे। हिंदू नेताओं के कत्ल करवाने की साजिश चाहे विदेशों में रची गई थी परन्तु मिंटू, गुगनी और रोमी ने यहां से जेल में से ही इंटरनेट वर्ग के साथ विदेशों में बैठे आतंकवादियों और गैंगस्टरों के साथ संपर्क बनाया था और पूर्व डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने मुख्यमंत्री के निर्देशों पर टारगेट कीलिंग मामलों की जांच करके गैंग्स्टरों की कमर तोड़ी थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!