Jalandhar के इस Couple की हरकत ने उड़ाए सबके होश, मामला पहुंचा थाने

Edited By Kamini,Updated: 04 Oct, 2024 12:17 PM

jalandhar  fir lodged against husband and wife

जालंधर में पति-पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का मामला सामने आया है।

जालंधर : जालंधर में पति-पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने का मामला सामने आया है। दोनों पति-पत्नी पर लाखों की ठगी करने का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, पति-पत्नी ने लद्देवाली के मोहन विहार में 4 मरले के घर पर 20 लाख रुपए का लोन लेने के बावजूद उसे अपने जानकारों को 6 लाख रुपए का बयान लेकर ठगी की है। इस संबंधी थाना नंबर 8 की पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता राजीव निवासी न्यू हरदयाल नगर ने बताया कि इलाके में रहने वाले अनूप कुमार अपने घर मोहन विहार में शिफ्ट हो गया था। कुछ समय बाद वह उसके घर आया और कहने लगा कि मोहन विहार में उसका 4 मरले घर है, जो कि उसकी पत्नी के नाम हैं। इस घर को वह बेचना चाहते हैं। इस बात को सुनकर शिकायतकर्ता राजीव ने उक्त घर को खरीदने की बात कही, जिसको लेकर 16 लाख रुपए में बात तय हुई। इसी के चलते आरोपी पति-पत्नी अनूप व सोनिया ने शिकायतकर्ता से पहले 2 लाख रुपए कैश बयान ले लिया और कहा कि रजिस्ट्री करवाने की अवधि 30 जुलाई 2022 थी, जिस कारण एक महीने से उनकी रजसिट्री बैंक में पड़ी है। इसके बाद जब शिकायतकर्ता ने बार-बार रजिस्ट्री करवाने की बात कही तो दोनों पति-पत्नी टालमटोल करने लगे और फोन उठाना भी बंद कर दिया। 

इसके बाद आरोपियों ने उनसे एक और बयान कियआ जिसमें 4 लाख रुपए ले लिए और रजिस्ट्री का समय 10 जुलाई 2023 कर दिया। रजिस्ट्री करवाने वाले दिन आरोपी अनूप ने कहा कि उसने प्रॉपर्टी का कुछ हिस्सा किसी और को बेच दिया है, जिसके चलते वह  बयाने के 6 लाख रुपए जल्द ही लौटा देगा। इसके बावजूद उसने पैसे नहीं लौटाए। शिकायतकर्ता राजीव ने जब खुद अनूप और सोनिया के बारे में जांच की तो उसे पता चला कि रजिस्ट्री बैंक में रखकर दोनों पति-पत्नी ने 20 लाख रुपए का लोन ले रखा है। इसके बाद उसे पता चला कि उसके साथ ठगी की गई है। उसने तुरन्त इसके बारे में पुलिस को शिकायत दी। बार दोनों पति अनूप व पत्नी सोनिया को नोटिस भेजने के बाद भी दोनों जांच में शामिल नहीं हुए। जिसके बाद थाना नंबर 8 की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पति-प्तनी पर एफआईआर दर्ज कर ली है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!