Golden Temple में आने वाली संगत के लिए जरूरी खबर, जारी हुई सख्त चेतावनी

Edited By Vatika,Updated: 16 Sep, 2024 01:51 PM

important news for the sangat coming to golden temple

श्री हरिमंदिर साहिब में आने वाले संगत के लिए जरूरी खबर है।

अमृतस : श्री हरिमंदिर साहिब में आने वाले संगत के लिए जरूरी खबर है। दरअसल यहां फोटो खींच रहे युवाओं व अन्य फोटोग्राफरों के कैमरे गत रात्रि निहंग सिंहों के दल की ओर से छीनकर उन्हें कड़ी चेतावनी दी गई। इसके बाद उन्हें कड़ी फटकार लगाते हुए समझाया कि अगर फोटो खींचनी ही है तो दूर जाकर खीची जाए। निंहग सिंहों ने बताया कि लोग व कुछ दम्पति यहां कई प्रकार के बुरे एकशन करके धार्मिक मर्यदा को भंग करते है। अगर ऐसे लोगों ने फोटो खीचनी ही है तो हैरीटेज स्ट्रीट से दूर जाकर खीचें, क्योंकि हैरीटेज स्ट्रीट एक धार्मिक रास्ता है और इसकी मर्यादा बरकरार रखी जानी चाहिए।

nihang singh lashed out at the photographers

गौरतलब है कि कुछ समय पहले हैरीटेज स्ट्रीट पर एक प्री-वैडिंग फोटो शूट आऊट भी हुआ था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इसके बाद एस.जी.पी.सी हरकत में आई और यहां पर किसी भी प्रकार के फोटो शूट आऊट पर प्रतिबंध लगा दिया गया। निंहग सिंहों ने फोटोग्राफरों को चेतावनी भी दी कि अगर भविष्य में धार्मिक भावनाओं को आहत किया तो अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगे। श्री हरिमंदिर साहिब की ओर जाने वाले रास्तों के अलावा हैरीटेज स्ट्रीट पर काफी संख्या में फोटोग्राफ लोगों को आवाजें लगाकर उनकी अलग-अलग पोजों में फोटो खीचते हैं। जब से पार्टिशन म्यूजिएम के साथ फूड स्ट्रीट व कुछ अन्य चीजें खुली हैं तो फोटो शूट आऊट होने लगे हैं। कुछ युवक कैमरे लेकर युवा-युवतियों के पोज में फोटो खींचते हैं।

निहंग सिंह सतिंदर सिंह ने बताया कि इन युवा फोटोग्राफरों को कुछ समय पहले भी ऐसा न करने की ताकीद की गई थी, परंतु उन्होंने कुछ समय बाद फिर वही काम शुरू कर दिया, जिससे गत रात्रि उन्हें कड़ी हिदायत दी है कि भविष्य में ऐसा न करें। उन्होंने बताया कि यह एक धार्मिक स्थल है, न कि कोई पर्यटन स्थल। इसलिए इसकी पूरी मर्यादा रखना अति आवश्यक है। पता चला है कि कुछ लोग फोटो खिंचवाने के चक्कर में कई बार अश्लील एक्शन देते हैं, जो गलत है, इससे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। उन्होंने फोटोग्राफरों से कहा है कि कहीं दूर जाकर काम करें और हैरीटेज स्ट्रीट को पवित्र रास्ता मानें।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!