हाई अलर्ट जारी, पंजाब की इस जेल को छावनी में किया तबदील

Edited By Urmila,Updated: 05 Jun, 2022 03:44 PM

high alert issued this jail of punjab was converted into a cantonment

नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल की तरह बठिंडा जेल को भी गैंगस्टरों की तरफ से ब्रेक करने की कोशिश की जा सकती है। यह इनपुट खुफिया ...

बठिंडा (विजय वर्मा): नाभा की मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल की तरह बठिंडा जेल को भी गैंगस्टरों की तरफ से ब्रेक करने की कोशिश की जा सकती है। यह इनपुट खुफिया विभाग की तरफ से दी गई है। खुफिया विभाग की इनपुट मिलने के बाद बठिंडा जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस व जेल प्रशासन हाई अलर्ट पर है। जेल को पुलिस छावनी में तबदील करके सभी रास्तों पर नाकाबंदी की गई है। यहां आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर विशेष नजर रखी जा रही है। शनिवार को जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने भी बठिंडा जेल का दौरा किया था और सुरक्षा की समीक्षा की थी। बैंस लगभग 4 घंटे तक जेल में रहे और वहां रखे गए गैंगस्टरों की पूरी जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने स्पेशल सैल का भी दौरा किया।

पुलिस सूत्रों अनुसार शुक्रवार देर शाम सूचना मिली थी कि बठिंडा जेल में बंद कुछ गैंगस्टर जेल से भागने की योजना बना रहे हैं। यह भी पता लगा है कि कुछ गैंगस्टर बाहर से जेल पर हमला करके अपने साथी गैंगस्टरों को छुड़ा सकते हैं। इसके चलते शुक्रवार रात ही जेल की सुरक्षा सख्त कर दी गई। एक एस.पी. स्तर के अधिकारी को स्पेशल ड्यूटी पर लगाया गया है। पुलिस की तैनाती बढ़ाते हुए जेल की तरफ आने-जाने वाले हर रास्ते पर नाकाबंदी की गई है।

यहां यह खास तौर पर बताने योग्य है कि बठिंडा जेल में कई गैंगस्टर बंद हैं। ए., बी. और सी, कैटागिरी के गैंगस्टरों को बठिंडा जेल में रखा गया है। पंजाब भर में से सबसे अधिक 50 गैंगस्टर इस समय पर बठिंडा की जेल में बंद हैं, जिनमें ए कैटागिरी के गैंगस्टर भी शामिल हैं। इसको देखते हुए पुलिस और जेल प्रशासन ने सुरक्षा में बेहद सख्ती कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!