सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को बिल अदायगी में फिर दी बड़ी राहत

Edited By Mohit,Updated: 28 May, 2020 07:10 PM

government again gave big relief to electricity consumers in bill payment

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब में लगे कफ्र्यू व लॉकडाउन की वजह से पंजाब

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): कोरोना वायरस को लेकर पंजाब में लगे कफ्र्यू व लॉकडाउन की वजह से पंजाब सरकार ने बिजली बिल जमा करने के मामले में बिजली उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की है। पावरकाम ने बिजली बिल के भुगतान तिथि को बढ़ाकर अब 1 जून तक तय किया है। यह जानकारी देते हुए होशियारपुर पावरकॉम सर्कल के डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया जो लोग अपना बिजली का बिल भरना चाहते हैं वह ऑनलाइन चेक या ड्राफ्ट के अलावे पावरकॉम के कैश काऊंटर पर आकर 1 जून तक बिना किसी सरचार्ज दिए भुगतान कर सकते हैं। 

पहली जून के बाद 4 इंस्टॉलमैंट में भी भर सकते है बिजली बिल
डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि सरकार ने डोमेस्टिक व कमर्शियल के अलावा कल कारखाने के बिजली बिल जिसका भुगतान तिथी 20 मार्च तय था वह अपना बिल 4 किस्तों में भी जमा कर सकते हैं। प्रत्येक महीने इंस्टॉलमैंट के तौर पर बिजली बिल की अदायगी करने पर 10 फीसदी सरचार्ज नहीं लगेगा वहीं 18 फीसदी ब्याज भी नहीं देना पड़ेगा। इसके लिए सरकार ने रिड्यूसिंग एमाऊंट पर 18 फीसदी की जगह 10 फीसदी ही ब्याज लिया जाएगा।

15 जून तक नहीं कटेगा किसी का कनैक्शन
डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि पावरकॉम की तरफ से इस समय नए कनैक्शन देने का काम बहुत तेजी से चला रही है वहीं पावरकॉम की तरफ से जारी निर्देश के अनुसार बिजली की अदायगी में विलंब होने पर भी किसी भी बिजली उपभोक्ताओं के कनैक्शन 15 जून तक नहीं काटने का आदेश है। उन्होंने कहा कि लोड एक्सटैंशन के लिए डिमांड नोटिश वाली फीस भी 30 जून तक नहीं लिए जाएंगे वहीं एडीशनव सिक्यूरिटी फीस लेने का काम अब 20 दिसम्बर 2020 तक तय कर दिया गया है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!