Loksabha Election : लुधियाना से पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने थामा इस पार्टी का दामन

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 12 May, 2024 07:17 PM

former mla from ludhiana simarjeet singh bains joins this party

पंजाब के लुधियाना से पूर्व विधायक और लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

लुधियाना (विक्की, हितेश) : लुधियाना में कांग्रेस की संभावनाओं को बड़ी मजबूती देते हुए दो पूर्व विधायक बलविंदर सिंह बैंस और सिमरजीत सिंह बैंस, जिन्हें “बैंस ब्रदर्स” के नाम से भी जाना जाता है, आज पार्टी (कांग्रेस) में शामिल हो गए। दिल्ली में पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद उन्हें पार्टी में शामिल किया। पार्टी में उनका स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि इससे न केवल लुधियाना संसदीय सीट, बल्कि पूरे राज्य में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।
गौरतलब है कि “बैंस ब्रदर्स” के नाम से मशहूर, उन्होंने 2012 से 2022 तक आत्म नगर और लुधियाना दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया था। 

इसी तरह 2019 के आम चुनावों में लोक इंसाफ पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सिमरजीत बैंस ने लगभग 3.07 लाख वोट हासिल किए थे। वे उन चुनावों में दूसरे स्थान पर रहे थे। इस दौरान बैंस ब्रदर्स ने कहा कि वे बिना किसी शर्त के कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं और उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे लुधियाना ही नहीं, बल्कि राज्य के अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में भी पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे। लोक इंसाफ पार्टी का औपचारिक रूप से कांग्रेस पार्टी में विलय हो गया है। बलविंदर बैंस शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मौजूदा सदस्य भी हैं, जबकि इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

 

बता दें कि बैंस को लेकर काफी समय पहले से कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने की चर्चाएं चल रही थीं, इस सबके बीच अब बैंस द्वारा पार्टी ज्वाइन करने के बाद उक्त चर्चाओं पर विराम लग गया है।  

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!