खाद्य व सिविल सप्लाई मंत्री ने डिपो होल्डरों को दी बड़ी राहत

Edited By Kalash, Updated: 14 May, 2022 04:08 PM

food and civil supply minister gave big relief to depot holders

पंजाब के समूह डिपो होल्डर को बड़ी राहत देते हुए राज्य के खाद्य, सिविल सप्लाई और खपतकार मामलों के मंत्री लाल चंद कटारूचक्क के दिशा-निर्देशों पर आज

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब के समूह डिपो होल्डर को बड़ी राहत देते हुए राज्य के खाद्य, सिविल सप्लाई और खपतकार मामलों के मंत्री लाल चंद कटारूचक्क के दिशा-निर्देशों पर आज विभाग की तरफ से डिपो होल्डर को प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत बांटी गई गेहूं के कमीशन के तौर पर 42 करोड़ रुपए जारी किए गए।

पंजाब भर के डीपू होल्डरों के साथ सेक्टर-39 स्थित अनाज भवन में एक मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए लाल चंद कटारूचक्क ने कहा कि राज्य सरकार डीपू होलडरों को आने वाली समस्याओं को अच्छी तरह से जानती है और उन्हें दूर करने के लिए हर संभव यत्न कर रही है। मंत्री कटारूचक्क ने यह भी कहा कि सरकार भरपूर कोशिश कर रही है कि डीपू होल्डरों की आमदन में विस्तार करने के लिए उन्हे अपने डिपूओं पर मार्कफेड के कुछ उत्पाद बेचने की इजाजत दी जाए।

आपको बता दें कि मार्कफेड एक मशहूर विभाग है जिस कारण इसके उत्पादों की बाजार में बहुत मांग है, जिसके उत्पादों को बेच कर डीपू होल्डर भी अपनी आमदन में विस्तार कर सकते हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि डीपू होल्डरों द्वारा अपना कमीशन बढ़ाए जाने और किसी भी कारण के चलते योग्य लाभपात्रियों के काटे गए राशन कार्ड आदि के मुद्दों पर भी सरकार ध्यान दे रही है जिन्हे हल करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

लाल चंद कटारूचक्क ने स्पष्ट किया कि विभाग के कामकाज में पूरी तरह पारदर्शिता इस्तेमाल की जा रही है और भ्रष्टाचार को बिल्कुल बरदाश्त न करन की नीति पर अमल किया जा रहा है। उन्होंने अपील करते कहा कि आओ, हम सभी मिल कर एक नए, खुशहाल पंजाब सृजन करें। इस मौके पर खुराक, सिविल स्पलाई और खपतकार मामले विभाग के सचिव गुरकिरत कृपाल सिंह, डायरेक्टर अभिनव और पंजाब राज्य डीपू होल्डर यूनियन (सिद्धू) के राज्य प्रधान और ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप फेडरेशन के वाइस प्रधान कैप्टन गुरजिंदर सिंह सिद्धू भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!