पंजाब के इस आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों की सेहत से हो रहा खिलवाड़, सामने आया हैरानीजनक मामला

Edited By Urmila,Updated: 10 Jul, 2024 05:48 PM

children s health is being played with in this anganwadi centre of punjab

केंद्र सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र इस लिए खोले गए है ताकि छोटे छोटे बच्चो को बेसिक शिक्षा देने के साथ-साथ उंनको साफ सुथरा ओर स्वच्छ रखने के लिए प्रयत्न किया जाए।

ठाकुरद्वारा (गगन): केंद्र सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र इस लिए खोले गए है ताकि छोटे छोटे बच्चो को बेसिक शिक्षा देने के साथ-साथ उंनको साफ सुथरा ओर स्वच्छ रखने के लिए प्रयत्न किया जाए और रोजाना पोष्टिक खाना दिया जाए। वहीं तहसील मुकेरिया के अंतर्गत पड़ते आंगनबाड़ी केन्द्र टांडा चूड़ियां में आने बाले बच्चों को जहरीली जड़ी बूटी से होकर सेंटर में आना पड़ रहा है। 

यह सेंटर बुड़ाबढ़ टू मानसर बाया पंडोरी भगत सड़क पर बिल्कुल रोड के किनारे व स्कूल के साथ लगते भवन में चल रहा है। इसको मॉडल आंगनबाड़ी सेंटर का दर्जा प्राप्त है पर पूरे सेंटर में गंदगी का आलम है। बड़ी हैरानी की बात है कि इस सेंटर में तैनात वर्करों द्वारा सेंटर में जंगल का रूप धारण कर चुकी इस जहरीली जड़ी की आज तक सफाई तक नही करवाई गई है और इसी जहरीली बूटी में बच्चे खेल कूद भी करते होंगे और इस गंदगी भरे माहौल में ही बच्चो को खाना भी परोसा जा रहा होगा। जोकी छोटे बच्चो की सेहत के साथ सरेआम खिलवाड़ होता दिख रहा है। 

सेंटर में पसरी इस जहरीली जड़ी से अगर कोई छू भी जाए तो उस व्यक्ति को चरम रोड होने से कोई नहीं रोक सकता है और अगर सेंटर में आने बाले छोटे-छोटे बच्चे इसकी चपेट में आकर रोग ग्रस्त होते है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। टांडा चूड़ियां के पंचायत प्रधान को भी इस सेंटर का निरिक्षण करके सेंटर में कार्यरत वर्करों के खिलाफ कड़ा संज्ञान लेना चाहिए जिन्होने आज तक सेंटर को साफ सुथरा रखने में अपनी जिम्मेदारी तक नहीं समझी है। वहीं एस.डी.एम. मुकेरिया से अपील है कि छोटे-छोटे बच्चों को गंदगी भरे माहौल में रखने बाले ऐसे वर्करों के खिलाफ कड़ा रुख लेना चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!