University विवाद मामला: छात्रों से मिलने पहुंची महिला आयोग की चेयरपर्सन, कही के ये बात

Edited By Kamini,Updated: 26 Sep, 2024 02:10 PM

chairperson of women s commission arrived to meet the students

छात्रों द्वारा वीसी के खिलाफ प्रदर्शन भी लगातार जारी है, इसी बीच पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने वीसी के खिलाफ धरने पर बैठी छात्रों से मिलने पहुंची।

पटियाला : पटियाला की राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के हॉस्टल के कमरे में अचानक यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के औचक दौरा का मामला गरमाया हुआ है। छात्रों द्वारा वीसी के खिलाफ प्रदर्शन भी लगातार जारी है, इसी बीच पंजाब राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने वीसी के खिलाफ धरने पर बैठी छात्रों से मिलने पहुंची। उन्होंने इस दौरान छात्रों से बातचीत कि और  कहा कि, आपकी समस्याएं महत्वपूर्ण हैं, इसलिए ही आपकी बात सुनने के लिए आज मैं यहां पर आई हूं, हस सबको मिलकर इस मुद्दे का समाधान निकालना होगा। 

Patiala university

उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि यूनिवर्सिटी की छात्रों का हक है कि उनकी समस्याएं सुनी जाएं। छात्रों के हक में आई महिला आयोग की चेयरपर्सन राज लाली गिल ने समस्याओं का हल निकालने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि छात्रों की मांगों के मद्देनजर एक कमेटी गठन किया जाएगा और इसमें छात्रों की सहमति से ही सदस्य शामिल होंगे। इसके बाद गठित की गई कमेटी पूरे मामले की जांच करेगी और फिर निष्पक्ष इसकी रिपोर्ट सौंपेगी। आपको बता दें कि गत दिन प्रदर्शन कर रही 3 छात्रों की हालत गर्मी के कारण बिगड़ गई थी। इसके बाद 9 सदस्य कमेटी के 3 सदस्यों डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर डॉ. मनोज शर्मा, कंट्रोलर एग्जामिनेशन डॉ. शरणजीत कौर व असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जसलीन केवलानी ने इस्तीफा दे दिया था।

क्या है पूरा मामला

बता दें, पटियाला की राजीव गांधी नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के हॉस्टल के कमरे में अचानक लॉ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने औचक चैकिंग की। जहां वाइस चांसलर ने कमरे में बैठी लड़कियों से सवाल जवाब किए और उनके छोटे कपड़े पहनने पर भी सवाल उठाए गए। इसके बाद यूनिवर्सिटी के छात्र  यूनिवर्सिटी के गेट के सामने वाइस चांसलर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और वाइस चांसलर के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इस मामले में यूनिवर्सिटी की लड़कियां सामने आई हैं, जिन्होंने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। उनका कहना है कि वे लोग कमरे में बैठे थे, अचानक यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर उनके कमरे में आए। पहले तो उन्होंने कमरे की तलाशी लेनी शुरू की और बाद में उनके कपड़ों को लेकर सवाल उठाए गए। उन्होंने कहा कि आपने ये निक्कर क्यों पहनी है। लड़कियों ने कहा कि वह अपने कमरे में भी सुरक्षित नहीं हैं। पहली बात तो यह कि उनके कमरे में कोई नहीं आ सकता, फिर वाइस चांसलर किस इरादे से वह कमरे में आए। लड़कियों ने कहा कि उनकी मांग है कि वाइस चांसलर इस्तीफा दें और लड़कियों से माफी मांगें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!