रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ का मामला, विदेशी मोबाइल नंबरों की जांच में जुटी पुलिस

Edited By Urmila, Updated: 20 Jun, 2022 11:17 AM

case of sabotage at railway station police engaged in investigation

रेलवे स्टेशन पर शनिवार को तोड़-फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किए आरोपियों से बरामद मोबाइलों की डिटेल में खंगालने के लिए विशेष टीम गठित की गई है। मामले की...

लुधियाना (गौतम): रेलवे स्टेशन पर शनिवार को तोड़-फोड़ करने के आरोप में गिरफ्तार किए आरोपियों से बरामद मोबाइलों की डिटेल में खंगालने के लिए विशेष टीम गठित की गई है। मामले की शुरूआती जांच में पकड़े गए आरोपियों से व्हाट्सएप ग्रुपों के बारे में पता चला है जिनमें उन्हें मैसेज देकर उकसाया जा रहा था। जांच में जुटी टीम को इन मोबाइलों से अलग-अलग ग्रुपों के बारे में पता चला है जिनमें कुछ विदेशी नंबर भी शामिल है। गठित टीमें इन लोगों के फेसबुक अकाऊंट भी खंगाल रही हैं और उसमें शामिल लोगों के बारे में पता लगा रही हैं। मौके से मिली सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज से तोड़फोड़ कर रहे युवकों की फोटो निकाल कर उससे जांच की जा रही है। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर अलग-अलग जिलों से कैसे युवक एक ही प्वाइंट पर एकत्र हुए और तोड़फोड़ की प्लानिंग की गई।

पुलिस कमिश्नर खुद जुटे जांच में
उपद्रवियों के व्हाट्सएप ग्रुपों को लेकर पुलिस कमिश्नर डा. कौस्तुभ शर्मा खुद जांच करने में जुटे हुए हैं। रविवार को गिरफ्तार किए गए युवकों में एक युवक के मोबाइल में भी ऐसा ही व्हाट्सएप ग्रुप मिला जिस पर पुलिस कमिश्नर उस आरोपी को पूछताछ के लिए लेकर गए। सूत्रों का कहना है कि इसी ग्रुप के मैसेज से युवकों को उकसाने वाले मैसेज भी मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार एक अधिकारी ने 3 घंटे की चैट और उसमें लगातार आए हुए मैसेज की जांच की है। इन ग्रुपों में मिले विदेशी नंबरों को लेकर विशेष जांच की जा रही है। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि यह विदेशी नंबर कहीं प्रतिबंधित संगठन एस.एफ.जे. (सिख्स फॉर जस्टिस) के संपर्क में तो नहीं है, क्योंकि पिछले दिनों इस ग्रुप की तरफ से रेल रोको की कॉल दी गई थी। यह जांच भी की जा रही है कि कहीं दूसरे राज्यों में उपद्रव मचाने वाले संगठनों से तो इन लोगों का कोई संपर्क तो नहीं है।

नुक्सान की जांच के लिए टीम गठित
रेलवे स्टेशन पर तोड़-फोड़ करने वाले युवकों के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल द्वारा अलग से मामला दर्ज किया गया है। जिन आरोपियों को जी.आर.पी. ने गिरफ्तार किया है, उनको बाद में प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आर.पी.एफ. द्वारा पूछताछ की जाएगी जबकि रेलवे विभाग द्वारा इस तोड़फोड़ के दौरान हुए नुक्सान को लेकर एक जांच कमेटी गठित की गई है जोकि इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों को सौंपेगी। 

रेल ट्रैकों पर की जा रही विशेष गश्त
अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर की जा रही तोड़फोड़ को देखते हुए रेलवे विभाग द्वारा रेल ट्रैकों पर गश्त बढ़ा दी गई है। इसके लिए सुरक्षा कर्मियों के अलावा गैंगमैन व की-मैन को भी विभाग की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं कि इन ट्रैकों पर नजर रखें। अगर कोई संदिग्ध ट्रैक के आसपास दिखाई देता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें और कहीं पैंड्रोल क्लिप्स उखड़े दिखाई दे तो तुरंत लोको पायलट और स्टेशन मास्टर को बताएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!