रिवायती पार्टियों ने 70 वर्षों में पंजाब को बहुत लूटा, सरकार बनेगी तो जांच करवाएंगे : केजरीवाल

Edited By Kalash,Updated: 15 Feb, 2022 12:56 PM

arvind kejriwal interview

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद

जालंधर(रमनदीप सिंह सोढ़ी) : पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में डेरे लगा लिए हैं और यहीं पर वह चुनाव प्रचार करेंगे। इस बीच पंजाब केसरी के संवाददाता ने चुनावों को लेकर उनके साथ बातचीत की तो केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को हराने के लिए सभी पार्टियां आपस में मिल गई हैं मगर हम बहुमत से सरकार बनाएंगे।

इस मौके पर अरविंद केजरीवाल ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से एक बहुत ही मजेदार चीज हो रही है कि कल अमित शाह जी आए और मुझे व आम आदमी पार्टी को गालियां दीं। इसके बाद प्रियंका गांधी जी आई और उन्होंने भी मुझे गालियां दीं। वहीं सुखबीर बादल जी तो केवल मुझको ही गालियां देते हैं और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का नाम तक नहीं लेते। दूसरी तरफ चन्नी साहिब मुझको गाली देते हैं, भगवंत मान को गाली देते हैं मगर बादलों को कुछ नहीं कहते। ऐसे में ऐसा लगता है कि मानो ये सभी इकट्ठे हो गए हैं और सभी की एक ही भाषा है।

देखने वाली बात यह है कि हमारा कसूर क्या है? हम तो केवल बात करते हैं कि स्कूल बनाएंगे, अस्पताल बनाएंगे, ईमानदार सरकार देंगे, बेअदबी का न्याय दिलवाएंगे और बच्चों को रोजगार देंगे। परंतु ये सभी लोग पंजाब को हराना चाहते हैं। ये सभी चाहते हैं कि आम आदमी पार्टी जीतनी नहीं चाहिए। आम आदमी पार्टी जीत गई तो इनकी लूट बंद हो जाएगी। ये लोग चाहते हैं कि इन लोगों की लूट बंद नहीं होनी चाहिए। सभी कहते हैं कि आम आदमी पार्टी नहीं जीतनी चाहिए। मैं सभी लोगों से अपील करता हूं कि ये लोग आम आदमी पार्टी को हराना चाहते हैं मतलब आप लोगों को हराना चाहते हैं। आप सभी मिलकर इन्हें हरा दो। मुझे पंजाब के लोगों पर बहुत भरोसा है। लोग बहुत गुस्से में हैं। रिवायती पार्टियों ने 70 वर्षों में पंजाब को बहुत लूटा है। एक-एक नेता ने करोड़ों रुपयों की प्रॉपर्टी बना ली है।

इन लोगों से पूछा जाना चाहिए कि इनकी कुल संपत्ति कितनी है जिसका कोई हिसाब नहीं है। स्विस बैंक में कितना है और विदेशों में कितना रुपया इन लोगों का जमा है। जब उनसे पूछा गया कि ‘आप’ की सरकार बनती है तो क्या आप जांच करवाएंगे तो उन्होंने कहा कि जरूर करवाएंगे। एक-एक पैसे का हिसाब होना चाहिए।

चन्नी ने अपने भाईचारे को कुछ नहीं दिया है
कांग्रेस पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सी.एम. फेस बनाया है। क्या आपको लगता है कि ऐसे में दलित वोटर इनकी तरफ जा सकता है तो अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पंजाब में घूम रहा हूं और लोगों से पूछ रहा हूं तो लोग कहते हैं कि चन्नी ने अपने रिश्तेदारों के लिए तो बहुत कुछ किया है मगर हमारे लिए क्या किया है। चन्नी कहते थे कि लोगों को पांच-पांच मरले के प्लाट देंगे मगर एक भी व्यक्ति को नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पहली बात तो यह है कि चन्नी ने अपने भाईचारे को कुछ नहीं दिया। मैं एस.सी. भाईचारे से अपील करता हूं कि बाबा साहेब बी.आर. अंबेडकर का सपना था कि सभी को अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। 170 सालों में उनका सपना पूरा नहीं हुआ। पहली बार आम आदमी पार्टी आई है जिसने दिल्ली में बाबा साहेब के सपने को पूरा करने का प्रयास किया है।

दिल्ली में हम गरीब से गरीब दलित बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने जा रहे हैं। इस बार वोट देते समय आंख बंद कर लेना और बाबा साहेब को याद करना कि आज अगर बाबा साहेब जिंदा होते तो वो किसको वोट करते। केजरीवाल को वोट करते जो आज दलितों के बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहा है। उनका सपना पूरा कर रहा है या फिर चन्नी साहिब को वोट करते। आपको अपना निर्णय मिल जाएगा।

पांच से ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी भाजपा
क्या आप भाजपा को चुनौती मानते हैं? क्योंकि उनकी केंद्र में सरकार है। इस पर उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के वोटरों से भी अपील करता हूं कि वह तो इस बार चुनाव जीत नहीं रही है। भाजपा का, कैप्टन का और ढींडसा का गठबंधन मिलाकर भी उनको पांच से ज्यादा सीटें नहीं आ रही हैं। इस बार भाजपा के सभी लोग एक बार झाड़ू को वोट दे दो। मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि आप के बच्चों के लिए हम काम करेंगे। पंजाब के लिए काम करेंगे। पंजाब की तरक्की के लिए काम करेंगे। भाजपा को वोट देने का कोई फायदा नहीं है। अगर पांच सीटें आ भी गई तो कोई फायदा नहीं है।

क्या यह आपके सर्वे बोलते हैं कि भाजपा को पांच सीटें ही आ रही हैं। इस पर केजरीवाल ने कहा कि प्रैस, टी.वी. और दूसरे चैनलों के सर्वे बताते हैं कि इस बार पंजाब में आम आदमी पार्टी को 60 से 70 के बीच सीटें मिल रही हैं लेकिन मैं लोगों से अपील करूंगा कि 60-70 से सरकार तो बन रही है मगर 80 के करीब सीटें आनी चाहिए। इसके लिए लोगों को मेहनत करनी है।

सुखबीर बादल तो बोलें ही नहीं
सुखवीर बादल कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली की इंडस्ट्री को महंगी बिजली दे रहे हैं तो ऐसे में पंजाब की इंडस्ट्री को बिजली कैसे सस्ती दे सकते हैं? तो केजरीवाल ने कहा कि सुखबीर बादल ने पंजाब का ऐसा हाल कर दिया है कि वह कुछ न ही बोलें तो अच्छा है।

दारू नहीं अपने बच्चों का भविष्य देखकर वोट करें
चुनाव के अंत में ऐसा दौर चलता है कि दारू भी चलती है और पैसा भी चलता है। ऐसे में अंतिम दौर में आम आदमी पार्टी क्या करेगी तो केजरीवाल ने कहा कि मैं जनता से अपील करूंगा कि इस बार फिसल नहीं जाना। ये लोग पैसा लेकर भी आएंगे, दारू लेकर भी आएंगे लेकिन आप लोग जब वोट करने जाओ तो अपने बच्चों और परिवार की तस्वीर साथ लेकर जाना बोतल की तस्वीर नहीं रखना अपने बच्चों के भविष्य के लिए झाडू का बटन दबाना।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!