'अग्निपथ योजना': किसान संघर्ष मजदूर कमेटी ने मोदी का फूंका पुतला, की यह मांग

Edited By Urmila,Updated: 24 Jun, 2022 03:06 PM

agneepath yojana  kisan sangharsh mazdoor committee burnt modi s effigy

मोदी सरकार द्वारा कुछ दिन पहले घोषित अग्निपथ योजना के खिलाफ जहां देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं अब विभिन्न किसान संगठनों ने भी केंद्र सरकार ...

अमृतसर (गुरिंदर सागर): मोदी सरकार द्वारा कुछ दिन पहले घोषित अग्निपथ योजना के खिलाफ जहां देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं अब विभिन्न किसान संगठनों ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार युवाओं के पक्ष में स्टैंड लिया है जिसके बाद 24 जून को अमृतसर में कई किसान संगठनों द्वारा देशव्यापी विरोध की घोषणा की गई जिसके तहत किसान मजदूर संघर्श कमेटी पंजाब द्वारा नौजवान विरोदी अग्निपथ योजना के विरोध में पंजाब भर में अलग-अलग जिलों में मोदी सरकार के पुतले फूंके गए। 

PunjabKesari

जत्थेबंदी के  राज्य महासचिव सरवन सिंह पंधेर के नेतृत्व में आज गोल्डन गेट अमृतसर सहित जिले में लगभग 18 जगहों पर मोदी का पुतला फूंका गया। गोल्डन गेट में किसानों, मजदूरों, नौजवानों ने विशाल इकट्ठ को संबोधनकरते किसान आगू पंधेर ने कहा कि मोदी सकार द्वारा देश भर के सारे जनतक अदारों का निजीकरण करने के बाद अब सेना को ठेके पर देने के लिए लाई गई अग्निपथ योजना देश की सुरक्षा के साथ बड़ा खिलवाड़ है। 

PunjabKesari

यह योजना देश भर में नौजवानों को पक्का रोजगार देने की बजाय 4 वर्ष नौकरी के बाद 75 प्रतिशत नौजवानों को बेरोजगारी की ओर धकेल रही है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना केंद्र सरकार द्वारा चुनाव दौरान देश के नौजवानों को हर वर्ष लाखों नौकरियां देने के वादे के बिल्कुल उलट है। आज गोल्डन गेट मे विशाल इकट्ठ द्वारा 'जय जवान, जय किसान' के नारे मारते हुए लोगों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका और यह योजना वापिस लेने की जोरदार मांग की गई। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!