सिफारिश नहीं, Survey के आधार पर निगम चुनावों के लिए टिकट देगी आम आदमी पार्टी

Edited By Vatika,Updated: 22 Sep, 2022 05:06 PM

aam aadmi party will give tickets for corporation elections

चेहरे विधानसभा चुनावों से ऐन पहले और कई सरकार बनने के बाद पार्टी में शामिल हो रहे हैं

लुधियाना (विक्की): पंजाब में रिकार्ड तोड़ जीत हासिल करके सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी का कुनबा दिनों दिन बढ़ रहा है,वहीं अब निगम चुनावों के लिए भी टिकट के दावेदारों की संखया में भी इजाफा होने लगा है। करीब सभी वार्डों में इन दिनों कई ऐसे बोर्ड या फलैकस लगे हैं जिन पर नए चेहरे आप सरकार द्वारा 6 महीने में किए कार्यों का गुणगान कर रहे हैं। ऐसे में अब पार्टी के आगे सवाल है कि किस वार्ड से कोन से उमीदवार को उतारा जाए ताकि निगम चुनावों में भी विधानसभा जैसे नतीजे आ सकें। इस बात में कोई दो राय नहीं कि सरकार बनने के बाद आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लडऩे वालों की संखया भी बढ़ी है जिनमें कई चेहरे विधानसभा चुनावों से ऐन पहले और कई सरकार बनने के बाद पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

निगम चुनावों को लेकर हालात यह हैं कि कई वार्डों में तो कुछ विधायकों ने भी अपने पसंदीदा चेहरों को पार्टी की टिकट पर चुनाव मैदान में उतारने का भरोसा दे रखा है जो अब संभावित कैंडीडेट के तोर पर वर्किंग शुरू कर चुके हैं। वहीं इन्हीं वार्डों में ही पार्टी के पुराने वालंटियर या वर्कर निगम चुनावों के लिए संगठन से टिकट मांग रहे हैं जिससे पार्टी के आगे भी उहापोह वाली स्थिति पैदा होने लगी है। वालंटियरों का तर्क है कि उन्होने सरकार बनाने के लिए पिछले लंबे समय से मोहल्ला और वार्ड स्तर पर मेहनत की है। ऐसे में चुनावों से पहले पार्टी में शामिल होकर विधायक बनने वालों के करीबियों को टिकट देने का कोई मतलब नहीं बनता। पार्टी के भीतर उठ रही कुछ इस तरह की आवाजों के चलते अब पार्टी ने निगम चुनावों के लिए भी वार्ड स्तर पर सर्वे करवाने की योजना बनाई है जिसके नतीजों के आधार पर ही  टिकट देने की प्रक्रिया को अपनाया जा सकता है। पार्टी सूत्रों की मानें तो कुछ समय पहले ही विधायकों से भी वार्ड स्तर पर उनकी जीत या पार्टी के लिए काम करने वाले नेताओं के नाम लिए जा चुके हैं।

वहीं पार्टी अपने पुराने वालंटियरों की वर्किंग को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहती। निगम चुनावों की रणनीति तय करने के लिए लुधियाना से आम आदमी पार्टी के सचिव विशाल अवस्थी ने आज स्टेट जनरल सैक्ट्री हरचंद सिंह बरसट से भी मीटींग की। अवस्थी ने बताया कि निगम चुनावों में टिकटें देने से पहले वार्ड स्तर पर सर्वे करवाया जाएगा। पार्टी के एजेंडे के तहत ही टिकट देने की प्रक्रिया होगी जिसमें किसी तरह की कोई सिफारिश नहीं चलेगी बल्कि मजबूत कैंडीडेट को ही टिकट मिलेगी। पार्टी का लक्ष्य सभी नगर निगमों में अपना मेयर बनाना है जिसे लेकर हरेक विधायक या वालंटियर को भी उसी कैंडीडेट की मदद करनी होगी जिसे पार्टी चुनाव मैदान में उतारेगी।

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 04 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!