संगरूर लोकसभा उपचुनाव से पूरी तरह दूर रहे पंजाब के 6 MP

Edited By Urmila, Updated: 22 Jun, 2022 01:14 PM

6 mps of punjab kept completely away from sangrur lok sabha by election

संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होने जा रही है इससे पहले सभी पार्टियों के बड़े-छोटे नेताओं द्वारा अपने उम्मीदवारों ...

लुधियाना (हितेश): संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 23 जून को वोटिंग होने जा रही है इससे पहले सभी पार्टियों के बड़े-छोटे नेताओं द्वारा अपने उम्मीदवारों को जीत दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया गया जिनमें मौजूदा व पूर्व मुख्यमंत्री के अलावा बड़ी संख्या में मंत्री व विधायक पक्के तौर पर डेरा जमा कर बैठे रहे लेकिन पंजाब के 6 सांसदों ने इन चुनावों से पूरी तरह दूरी बनाकर रखी।

इनमें से रवनीत बिट्टू विदेश में थे और मनीष तिवारी कोविड की वजह से नहीं पहुंच पाए जबकि संगरूर के साथ लगते पटियाला से एम.पी. परनीत कौर ने कांग्रेस तो क्या उनके पति की पार्टी के साथ गठबंधन होने के बावजूद भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में भी प्रचार नहीं किया। इसी तरह सुखबीर बादल द्वारा कई दिनों तक संगरूर में रहने के बावजूद हरसिमरत बादल वहां नहीं पहुंची।

इसके अलावा संगरूर चुनाव से दूरी बनाकर रखने वाले सांसदों में सन्नी दियोल व संतोख चौधरी का नाम शामिल है। हालांकि बाकी सांसदों में डॉ. अमर सिंह, मोहम्मद सादिक, सोम प्रकाश अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते नजर आए लेकिन जसबीर डिम्पा, गुरजीत औजला की हाजिरी एक दिन तक ही सीमित रही।

कैप्टन, बादल व चन्नी की तरह मनप्रीत के भी नहीं हुए दर्शन
प्रकाश सिंह बादल की तरह कैप्टन अमरिंदर सिंह के संगरूर लोकसभा उपचुनाव में न जाने के लिए सेहत ठीक न होने का हवाला दिया जा रहा है लेकिन भदौड़ सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी की तरह कांग्रेस सरकार में नंबर टू के मंत्री रहे मनप्रीत बादल के भी दर्शन नहीं हुए। इसे उनकी पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वडिंग के साथ खराब रिश्तों की वजह माना जा रहा है जिस बात पर कुछ दिनों पहले मनप्रीत के करीबी रिश्तेदार द्वारा राजा वडिंग चुनाव में उनका विरोध करने का आरोप लगाते हुए उनकी नियुक्ति का विरोध करके मोहर लगा दी गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!