पीड़ित परिवार द्वारा आत्मदाह करने की कोशिश, 'आप' इंचार्ज पर लगाए गंभीर आरोप

Edited By Urmila,Updated: 01 Feb, 2023 01:44 PM

victim s family tries to commit suicide serious allegations  aap  incharge

कुलविंदर सिंह ने दावा किया कि उनके पास उक्त हवेली वाली जगह की रजिस्ट्री भी है।

सुल्तानपुर लोधी: कपूरथला से आम आदमी पार्टी की विधानसभा क्षेत्र प्रभारी मंजू राणा आए दिन किसी न किसी विवाद में फंसती हुईं नजर आ रही हैं। ताजा मामला सुल्तानपुर लोधी के गांव मैरीपुर का है। यहां आम आदमी पार्टी कपूरथला प्रभारी मंजू राणा व गांव मैरीपुर निवासी के बीच काफी कहासुनी होने का समाचार प्राप्त हुआ है जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। मंगलवार को श्री गुरु नानक देव जी प्रैस क्लब सुल्तानपुर लोधी में कुलविंदर सिंह पुत्र हरबंस सिंह निवासी गांव मैरीपुर ने पत्रकार वार्ता की।

कुलविंदर सिंह व उसके लड़के हरप्रीत सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान आम आदमी पार्टी की निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी मंजू राणा व आपने भाई व भाभी पर कथित तौर पर गंभीर आरोप लगाए है। उन्होंने बताया कि उनकी 2 कनाल एरिया में हवेली है। लेकिन बीती रात आम आदमी पार्टी कपूरथला की क्षेत्रीय प्रभारी मैडम मंजू राणा की शह पर उनके साथ 10-15 अज्ञात लोग आए और उनकी हवेली की जगह पर जबरन कब्जा करने की कोशिश की और उन्हें जान से मारने की धमकियां दी है।

PunjabKesari

कुलविंदर सिंह ने दावा किया कि उनके पास उक्त हवेली वाली जगह की रजिस्ट्री भी है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार को मंजू राणा से जान का खतरा है और कभी भी मंजू राणा उन पर हमला करवा सकती है। उन्होंने कहा कि उनकी जगह दिल्ली कटरा नेशनल हाईवे में आती है। जिसके कारण उनको उस जगह का 78 लाख रुपए मिले हैं। उन्होंने कहा कि परंतु उसका भाई बेइमान है और उसका भाई मंजू राणा की शह पर अवैध तरीके से कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले भी उन्होंने जब हमारे खातों में पैसे पढ़ने थे। उस समय भी हमें काफी परेशानियां परछाई पेश आई। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हल्का प्रभारी की ओर से अपनी सियासी पावर के कारण हमें मानसिक तौर पर प्रचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर हमारे साथ धक्का हुआ, तो वह सुसाइड कर लेंगे।

सोशल मीडिया पर हुई वीडियो वायरल

मौके की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिस दौरान आम आदमी पार्टी की क्षेत्र प्रभारी मंजू राणा और मैरीपुर गांव के निवासियों के बीच काफी कहासुनी हो गई है। वहीं आम आदमी पार्टी की विधानसभा क्षेत्र प्रभारी मंजू राणा का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया और परिवार का आरोप है कि मंजू राणा ने उन्हें धमकाया था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आम आदमी पार्टी की क्षेत्र प्रभारी मैडम मंजू राणा लोगों से बहस करती नजर आ रही हैं।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि उक्त परिवार पैट्रोल की कैन लेकर मंजू राणा से हमें मारने के लिए कह रहा है, नहीं तो मजबून आत्महत्या कर लेंगे। इस बीच पीड़ित परिवार ने पैट्रोल की केन पकड़कर खुद को आग लगाने का प्रयास करते हुए भी नजर आते है और कहा कि उनके साथ मारपीट की गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने व्यक्ति के हाथ से पैट्रोल का कैन छीन लिया। कुलविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के प्रभारी ही कानून को अपने हाथ में लेकर कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मांग की कि आम आदमी पार्टी कपूरथला की प्रभारी मंजू राणा को बर्खास्त किया जाए और जो आरोपी हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

क्या कहना है मंजू राणा

इस संबंध में जब आम आदमी पार्टी कपूरथाल की क्षेत्रीय इंचार्ज मैडम मंजू राणा से सम्पर्क किया, तो उन्होंने कहा कि उनका कब्जे को लेकर दोनों पक्षों से कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि एक महिला उनके पास आई थी और उन्होंने कहा कि उक्त पार्टी ने पी.डब्ल्यू.डी. के अधिकारियों के साथ मिलकर हवेली को कोठी दिखाकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी को गुमराह कर जो पैसे जारी हुए हैं, उसमें गबन किया है और उन्होंने खुद पर लगाए गए आरोपों को झूठा और बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा गरीबों की आवाज उठाती हूं उठाती रहूंगी। उन्होंने कहा कि वह सी.एम. भगवंत मान से भी इस मामले की विजिलैंस जांच के लिए कहेंगी। उन्होंने कहा कि वह सरकारी खजाने का दुरुप्रयोग होता नहीं देख सकती।

क्या कहना है ए.एस.आई. सुबेग सिंह का

सुल्तानपुर लोधी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है। ए.एस.आ.ई सुबेग सिंह ने कहा कब्जे को लेकर कुछ सामने नहीं आया है और उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और दोनों पक्षों को घर जाने के लिए कह दिया है। 

विधायक राणा इंद्र प्रताप ने भी आम आदमी पार्टी की हल्का प्रभारी मंजू राणा पर उठाए सवाल

वहीं इस मामले में सियासत भी खूब गर्म होती हुई नजर आ रही है। विधायक राणा इंद्र प्रताप ने कहा कि किसी भी हल्का प्रभारी को दूसरे हल्के में दखलअंदाजी देने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार का कोई नुमाइंदा है। तो सरकार के नुमाइंदों को वहां जाकर दोनों पक्षों से आपस में बिठाकर फैसला कराना होता है परंतु उन्होंने कहा कि यहां पर तो आम आदमी पार्टी की हल्का प्रभारी मंजू राणा खुद धक्केशाही करवा रही हैं। उन्होंने कहा कि राणा गरीब परिवार के साथ है और किसी के साथ भी धक्का नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता जो भी कब्जा करवाने के लिए आए थे वह निंदनीय है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!