उत्तराखंड में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान की घटना निंदनीय: Advocate Dhami

Edited By Radhika Salwan,Updated: 13 Jul, 2024 01:09 PM

the incident of insult to sri guru granth sahib in uttarakhand

शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में पड़ते सितारगंज इलाके में स्थित गुरुद्वारा गुरु नानक पुरी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अपमान की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

अमृतसर- शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में पड़ते सितारगंज इलाके में स्थित गुरुद्वारा गुरु नानक पुरी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अपमान की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कड़ी सजा देना सरकारों की जिम्मेदारी है। एडवोकेट धामी ने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी में दर्ज श्लोक सिक्ख जीवन का आधार हैं। उन्होंने कहा कि कुछ असामाजिक लोग गुरबाणी का अपमान कर सिक्ख भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे सिक्ख भावनाओं को भारी ठेस पहुंच रही है।

एडवोकेट धामी ने कहा कि गुरबाणी के अपमान की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जो बेहद चिंता का विषय है। उन्होंने जहां गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधन कमेटियों को गुरुद्वारा साहिब में आवश्यक निगरानी करने को कहा, वहीं उन्होंने उत्तराखंड के पुलिस प्रशासन से जिला उधम सिंह नगर में हुई घटना के दोषियों से सख्ती से पूछताछ करने और घटना के पीछे के लोगों को सामने लाने को भी कहा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!