कोरोना महामारी के मद्देनजर चुनाव कमीशन ने लिए सख्त फैसले, वोटर इस बार ऐसे करेंगे वोटिंग

Edited By Kamini, Updated: 18 Jan, 2022 05:38 PM

strict decisions for election commission in the wake of corona epidemic

कोरोना के बढ़ रहे मामलों को मद्देनजर रखते हुए चुनाव कमीशन ने भी सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। कमीशन .......

अमृतसर (दलजीत शर्मा) : कोरोना के बढ़ रहे मामलों को मद्देनजर रखते हुए चुनाव कमीशन ने भी सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। कमीशन द्वारा स्पष्ट किया गया है कि अब कोई भी वोटर ई.वी.ए.म मशीन पर बिना ग्लव्स तथा मास्क लगाए वोटिंग नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही जिले के 11 विधानसभा क्षेत्रों में बने 1156 बूथों पर तैनात कर्मचारियों को बचाव के लिए 20 जनवरी से कोरोना कि बूस्टर डोज लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में पंजाब सरकार से 10 लाख ग्लव्ज कथा 1000000 मास्क की डिमांड की है। 

जानकारी अनुसार पंजाब में इस बार विधानसभा चुनाव कोरोना महामारी में होने जा रहे हैं अमृतसर में प्रतिदिन कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको मध्यनजर रखते हुए चुनाव कमीशन द्वारा विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। सिविल सर्जन डॉक्टर चरणजीत सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों से हुई मीटिंग के बाद फैसला किया गया है। जिले में बनाए गए 1156  पोलिंग बूथों पर हर एक वोटर के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्लव्स उपलब्ध करवाए जाएंगे। इन ग्लव्य को डालकर व मास्क लगाकर ही वोटर वोटिंग कर पाएगा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर सेंटर पर विशेष टीमों का गठन किया गया है। 2300 कर्मचारी बायोवेस्ट को उठाने के लिए हर समय तैयार रहेंगे। इसके इलावा पोलिंग बूथों पर तैनात कर्मचारियों तथा अधिकारियों को कोरोना का सुरक्षा कवच पहनाने के लिए 20 जनवरी से बूस्टर डोज भी लगाई जाएगी।

चुनावों से पहले सभी कर्मचारियों को सुरक्षा कवच पहना दिया जाएगा इसके संबंध में भी 11 मेडिकल टीमों का गठन किया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि पोलिंग बूथ पर तैनात कर्मचारियों को बूस्टर डोज लगाने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं सी.एच.ओ तथा उनके नेतृत्व में स्टाफ का गठन किया गया है जोकि लगातार अधिकारियों तथा कर्मचारियों की मॉनिटरिंग करके उन्हें वैक्सीन लगाएंगे। सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना महामारी अभी बिल्कुल खत्म नहीं हुई है। लोगों को स्वास्थ्य विभाग की गाईडलाइंस की पालना करनी चाहिए तथा मास्क लगाना बेहद जरूरी है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का इस्तेमाल करें हाथों को बार-बार साफ करें। कोरोना महामारी को स्वास्थ्य विभाग की गाइडेंस की पालना करके ही दूर भगाया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की विभाग के नियमों की पालना करें तभी कोरोना महामारी को जल्द से जल्द अमृतसर से खत्म किया जा सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!