धुस्सी बांध में आई 10 दरारों में से सात को भरा

Edited By Mohit,Updated: 26 Aug, 2019 07:16 PM

seven of the 10 cracks in dhusi dam were filled

पंजाब के बाढ़ प्रभावित कपूरथला जिले में सतलुज नदी पर बने धुस्सी बांध में फिल्लौर के समीप आई दस दरारों में से सात को कड़ी मशक्कत के बाद भर दिया गया।

फिल्लौरः पंजाब के बाढ़ प्रभावित कपूरथला जिले में सतलुज नदी पर बने धुस्सी बांध में फिल्लौर के समीप आई दस दरारों में से सात को कड़ी मशक्कत के बाद भर दिया गया। इन दरारों में मिओंवाल में 380 फुट, मिओंवाल डेरा पाथरा गांव में 180 फुट तथा माउसाहिब में 165 फुट, भोलेवाल 160 फुट दरार को भरने के लिए प्रशासन, पुलिस के अलावा संत कश्मीरा सिंह चेरीटेबल ट्रस्ट के ढाई सौ कार्यकर्ताओं, दो सौ कार्यकर्ता संत धर्मेन्द्र सिंह डेरा और तीन सौ मनरेगा के मजदूरों ने योगदान दिया। 

जालंधर के अतिरिक्त उपायुक्त जसबीर सिंह ने आज यहां बताया कि बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिए बाबा निर्मल सिंह की ओर से लंगर लगाया गया। उपायुक्त वरिंदर शर्मा ने बताया कि शेष तीन दरारों को भी बुधवार तक भर दिया जाएगा। इस बीच पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने फिल्लौर उपमंडल के बांधों में आई दरारों को तेजी से भरने पर संतोष जताया और कहा कि त्रासदी झेल रहे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दरार भरने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। बाढ़ के बाद सतलुज के तटबंधों में आई दरारों ने काम खराब किया। इन नेक काम में धार्मिक संगठनों का सहयोग सराहनीय है। 

सरकारिया ने बताया कि वो स्वयं दरार भरने के काम का निरीक्षण कर रहे हैं। इस काम के लिए फंड की कोई कमी नहीं है तथा अधिकारियों की वित्तीय शक्तियां बढ़ा दी गई हैं ताकि काम पैसे की वजह से रूके नहीं। राज्य सरकार बाढ़ पीड़ितों को राहत मुहैया कराने के प्रति वचनबद्ध है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!