Punjab Top 10: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kamini, Updated: 22 Jan, 2022 11:13 PM

punjab wrap up all breaking and latest news

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला से 2022 का विधानसभा चुनाव ......

जालंधर:  पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। पंजाब में चल रहे विधानसभा चुनाव के शोर के बीच इस साल राज्यसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। महानगर में कोरोना का ग्राफ निरंतर बिगड़ता चला जा रहा है। वायरस के कारण मरने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

captain amarinder singh announced to contest from this seat

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला से 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने खुद एक ट्वीट में घोषणा की है। इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह अपने परिवार का 300 साल पुराना घर नहीं छोडेंगे। कैप्टन ने कहा कि वह अपनी सरकार की उपलब्धियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की उपलब्धियों पर लोगों से वोट मांगगे। 

पंजाब में पहली बार राज्यसभा सीटों के लिए मचेगा घमासान
पंजाब में चल रहे विधानसभा चुनाव के शोर के बीच इस साल राज्यसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। पंजाब में राज्यसभा के 7 सदस्य हैं और मौजूदा समय में राज्यसभा की तीन-तीन सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर भाजपा का कब्जा है लेकिन जिस तरीके से पंजाब में किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने के संकेत मिल रहे हैं उसे देख कर लगता है कि विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के तुरंत बाद होने वाले इन चुनावों में भी सियासी दलों में भारी घमासान मचेगा।

लुधियाना में कोरोना से बिगड़े हालात, पिछले 24 घंटों में 10 की मौत व इतने केस पॉजिटिव
महानगर में कोरोना का ग्राफ निरंतर बिगड़ता चला जा रहा है। वायरस के कारण मरने वालों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 10 मरीजों की मौत हो गई जबकि 1032 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार इन मरीजों में 939 जिले के रहने वाले हैं जबकि 93 दूसरे जिलों व राज्यों से संबंधित हैं। जो उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में दाखिल हुए हैं उन्होंने बताया कि जिन 10 मरीजों की मौत हुई उनमें से 7 जिले के रहने वाले हैं जबकि शेष 3 मृतक मरीजों में एक अमृतसर एक नवांशहर तथा एक जालंधर का रहने वाला है।

this is what bhagwant mann said about cm challenge punjab

भगवंत मान का CM चन्नी को चैलेंज, पंजाब के बारे कही यह बात
आम आदमी पार्टी की तरफ से भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा ऐलान करने के बाद वह आज श्री हरिमंदिर साहिब में नतमस्तक हुए। इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते मान ने मुख्यमंत्री चणनजीत सिंह चन्नी को धुरी से उनके मुकाबले चुनाव लड़ने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि शायद चन्नी साहब को पता नहीं है कि चमकौर साहिब की सीट रिजर्व है, ऐसी हालत में अगर वह धुरी से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं तो जरूर आएं। 

माइनिंग को लेकर बिक्रम मजीठिया ने किया CM चन्नी का पर्दाफाश
बिक्रम मजीठिया ने आज प्रेस कान्फ्रेंस करके सी.एम. चन्नी पर बड़े जोर-शोर से हमला किया। उन्होंने अवैध माइनिंग और ई.डी. रेड को लेकर बड़ा अटैक किया है। भूपेंद्र हनी पर सवाल उठाते हुए मजीठिया ने मोहाली में होम लैंड सोसायटी की वीडियो जरिए कई पर्दे उठाए। उन्होंने कहा कि होम लैंड में ई.डी. की रेड की गई थी। उन्होंने वीडियो में दिखाया कि भूपेंद्र हनी सिक्योरिटी गार्ड के साथ दिखाई दे रहा है। उन्होंने सी.एम. चन्नी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भूपेंद्र हनी कौन है जिसे इतनी हाई सिक्योरिटी दी गई है। जहां भी सी.एम.चननी जाते हैं भूपेंद्र हनी सबसे आगे होता है। भूपेंद्र को जिप्सी दी गई इस बारे जांच क्यों नहीं की जा रही। मजीठिया ने चन्नी व हनी पर तंज कसते हुए कहा कि चन्नी मतलब हनी, हनी मतलब मनी।

पंजाब में चुनावी शराब की खेप बरामद, राजनीतिज्ञ मामला दबाने में जुटे
पटियाला में लाहौरी गेट स्थित एक जगह पर आबकारी विभाग और पुलिस विभाग ने रेड की। इस दौरान तकरीबन 1700 के करीब शराब पेटियां बरामद हुई हैं। इसी के साथ वहां से 1000 के करीब बीयर की पेटियां भी बरामद हुई हैं। मामले को लेकर लाहौरी गेट थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है। मौके पर पुलिस ने 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। इतनी बड़ी खेप का बरामद होना जाहिर करता है यह शराब चुनावों के दौरान बांटी जानी थी।

navjot singh sidhu discusses about punjab

नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मॉडल को लेकर की चर्चा, इंडस्ट्री के लिए किए बड़े ऐलान
आज पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस भवन में प्रैस कॉन्फ्रैंस की है। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से पंजाब मॉडल को लेकर चर्चा की। सिद्धू ने यहां प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पंजाब और उद्योग जगत के लिए बड़े ऐलान किए है। सिद्धू ने कहा कि उनके पंजाब मॉडल में मोहाली में आई.टी. हब और लुधियाना को इलैक्ट्रिक वाहनों को हब बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर मोहाली को आई.टी. हब व स्टार्टअब सिटी बनाएंगे तथा लुधियाना को इलैक्ट्रिकल वाहनों का हब बनाएंगे। इसके साथ ही अमृतसर और जालंधर में मेडिकल टूरिज्म भी शुरू किया जाएगा।

डिस्ट्रिक्ट अटार्नी और सहायक डिस्ट्रिक्ट अटार्नी की नियुकतियों को लेकर जारी हुआ आदेश
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने शुक्रवार को दर्जनों पटीशन कर्ताओं की तरफ से दाखिल की गई पटीशनों का निपटारा करते हुए स्पष्ट कर दिया कि राज्यों में डिस्ट्रिक्ट अटार्नी, डिप्टी डिस्ट्रिक्ट अटार्नी और सहायक डिस्ट्रिक्ट अटार्नी की नियुक्ति कांट्रेक्ट आधार पर ही होगी। इसकी मियाद एक साल की होगी, जिसके बाद इसको बढ़ाया जा सकेगा। जस्टिस सुधीर मित्तल की अदालत ने उक्त आदेश जारी किए हैं।

भयानक सड़क हादसाः एक ही परिवार के 3 लोगों की दर्दनाक मौत
नजदीकी गांव कोटड़ा कलां में एक दिल कंपा देने वाले सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत होने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी अनुसार बठिंडा निवासी गौरव कुमार अपनी पत्नी बच्चे और माता-पिता समेत सुनाम में एक विवाह समागम में शामिल होने के लिए जा रहा था जैसे ही वह गांव कोटड़ा कलां पहुंचे तो उनकी गाड़ी एक गैस वाले ट्राले के साथ टकरा गई।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!