Punjab : तहसीलों में नहीं होंगे लोगों के काम, हड़ताल पर गए पटवारी

Edited By Kamini,Updated: 29 Aug, 2024 04:47 PM

punjab people s work will not be done in tehsils patwaris go on strike

समूह पटवारी धरने पर बैठ गए हैं और उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

समराला : पटवारी चमनलाल पर रिश्वत मांगने का आरोप गरमाता जा रहा है। समराला के तहसील परिसर में पटवारी चमनलाल पर 7 लाख रिश्वत मांगने का आरोप लगने का मामले अहम खबर सामने आई है। इसे लेकर पटवारी यूनियन समराला के समूह पटवारी धरने पर बैठ गए हैं और उन्होंने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Punjab में लिखे खालिस्तानी नारे, पन्नू ने दी CM Mann और Ravneet Bittu को धमकी

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रधान रूपिंदर सिंह ने कहा कि पिछले 2 दिन पहले कुछ लोगों ने समराला तहसील परिसर में हंगामा किया था, जिसमें हमारे पटवारी चमनलाल पर 7 लाख रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया था, जो पूरी तरह से निराधार और झूठा था। आरोप लगाने वालों ने पटवारी चमन लाल से गांव मानकी के डेरा की 7 किला जमीन का इंतकाल करने को कहा था, जो गलत था, लेकिन पटवारी ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। जब कुछ लोगों ने पैसे का लालच देकर इंतकाल करने के बारे में पूछा तो पटवारी चमनलाल ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद उन लोगों ने तहसील में जमकर हंगामा किया, जिनके खिलाफ आज पूरे पटवार यूनियन ने अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं जैसे जाति प्रमाण पत्र, इंकम प्रमाण पत्र आदि का काम जारी रहेगा। जब तक कानूनी कार्रवाई नहीं होगी तब तक पटवारियों की हड़ताल जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें : पंजाब में व्यक्ति की तेजधार हथियारों से बेरहमी से ह/त्या, इस हालत में मिला श-व

इस संबंध में एसडीएम समराला रजनीश अरोड़ा ने कहा कि मानकी गांव की जो जमीन कैंप की जमीन है, उसे ट्रांसफर करने के लिए कुछ लोगों ने तहसील में हंगामा किया था। चूंकि यह डेरे की भूमि है, इसलिए इसका मालकी हक गुरु से शिष्य के पास जाता है, लेकिन यहां साधु राम, जो कि शिष्य है, के बच्चे डेरे की भूमि का उत्तराधिकार करने आए, जिसे पटवारी ने अस्वीकार कर दिया। इस संबंध में वे हलका विधायक के पास भी गए, जहां हलका विधायक जगतार सिंह ने भी इस काम को करने से मना कर दिया। इसके कुछ दिन बाद उन्होंने तहसील में आकर हंगामा किया था। अब पटवारी हड़ताल पर बैठे हैं। इस मामले में तहसीलदार साहब और डीएसपी से चर्चा की गई है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!