कैप्टन ने किया ऐलान, विदेशी यात्रा के बारे में न बताने वालों के पासपोर्ट होंगे जब्त

Edited By Sunita sarangal,Updated: 05 Apr, 2020 09:11 AM

passports will confiscated for those who do not tell about foreign trip

कोरोनावायरस के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने विदेशी यात्रा के बारे में जानकारी न देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए उनके पासपोर्ट जब्त...

जालंधर(धवन): कोरोनावायरस के चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने विदेशी यात्रा के बारे में जानकारी न देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए उनके पासपोर्ट जब्त करने का ऐलान किया है। जिले की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले को लेकर कोई समझौता नहीं हो सकता और जो भी व्यक्ति पुलिस या स्वास्थ्य विभाग के सामने अपनी यात्रा के बारे में जानकारी नहीं देगा, उसके खिलाफ सरकार सख्ती से पेश आएगी। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि हम उनके पासपोर्ट जब्त कर लेंगे।

इस महामारी से लड़ने के लिए कैप्टन अमरेन्दर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के सेवामुक्त होने वाले सभी कर्मचारियों का कार्यकाल 3 महीनों के लिए बडा दिया है। जिसका प्रस्ताव मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने रखा था। वक्ता के अनुसार इस संदर्भ में मुख्यमंत्री की मंजूरी लेने के लिए सूची जल्द ही सौंपी जाएगी। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों की संख्या 5 तक पहुंच गई है, जबकि 65 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। पंजाब मंत्री परिषद ने 3 प्रस्ताव अलग-अलग वर्गों का धन्यवाद करने के लिए के पास किए। इनमें से एक प्रस्ताव सरकारी कर्मचारियों का धन्यवाद करने के लिए रखा, जिन्होंने अपनी तनख्वाह का कुछ हिस्सा कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए दान में दिया। इसी तरह मंत्री परिषद में सभी स्वयंसेवी संगठनों और धार्मिक संगठनों का धन्यवाद प्रकट किया, जिन्होंने सरकार की विनती पर कोई समारोह नहीं किया। एक प्रस्ताव पुलिस, स्वास्थ्य कर्मचारियों, सफाई सेवकों और आंगनवाड़ी वर्करों के लिए पास किया, जो कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!