सोढल मेले में 24 घंटे ड्यूटी पर तैनात रहेंगे एक हजार पुलिसकर्मी, ट्रैफिक रूट प्लान भी जारी

Edited By Tania pathak,Updated: 15 Sep, 2021 12:17 PM

one thousand policemen will be on duty for 24 hours in sodal fair

उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले हेतु कमिश्नरेट पुलिस ने भी सुरक्षा के कडे़ प्रबंध कर लिए हैं, जिसके चलते आज शाम पुलिस कमिश्नर....

जालंधर (सुधीर): उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले हेतु कमिश्नरेट पुलिस ने भी सुरक्षा के कडे़ प्रबंध कर लिए हैं, जिसके चलते आज शाम पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल व डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा ने कमिश्नरेट पुलिस के अन्य अधिकारियों के साथ सोढल मंदिर का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने मेला मार्ग का भी दौरा कर अधिकारियों से सुरक्षा प्वाइंटों की जानकारी ली। उन्होंने पठानकोट बाईपास, लम्मा पिंड चौक व मकसूदां हाईवे से आने वाले सारे रास्तों का भी निरीक्षण किया। शहर के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने सोढल मेले की सुरक्षा हेतु कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग कर मेले में सुरक्षा के कडे़ प्रबंध करने को कहा।

‘पंजाब केसरी’ के साथ विशेष बातचीत दौरान पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि सोढल मेले में 1 हजार के करीब पुलिस मुलाजिमों को तैनात किया जा रहा है। इसके अलावा ए.डी.सी.पी. सिटी 1 (आई.पी.एस.) सुहेल मीर की सुपरविजन में पी.सी.आर. दस्ते को मेला मार्ग व आसपास के क्षेत्रों में पैट्रोलिंग करने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं पी.सी.आर. कर्मियों को कंट्रोल रूम से कोई भी मैसेज आने पर उन्हें तुरंत घटस्थल पर पहुंचने को कहा। उन्होंने बताया कि जिलाधीश ने पहले ही मीटिंग कर मंदिर मार्ग पर झूला व लंगर लगवाने की पाबंदी लगा दी है। अगर मेला मार्ग पर कोई भी नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि ए.डी.सी.पी. सिटी 1 सुहेल मीर के हाथ सुरक्षा की कमान होगी। अगर ड्यूटी दौरान कोई भी पुलिस कर्मी लापरवाही करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रैफिक रूट प्लान जारी, मेला मार्ग पर आने वाले सभी रास्ते होंगे बंद
पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने सोढल मेले में ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा व ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार को सौंपी है। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा रूट प्लान जारी कर दिया गया है, जिसके चलते मेला मार्ग पर आने वाले सभी रास्तों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा बंद कर दिया जाएगा ताकि श्रद्धालुओं को कई परेशानी न हो।

इसके अलावा मेला मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस की नाकेबंदी भी अलग से रहेगी। उन्होंने बताया कि वर्कशॉप चौक, पटेल चौक, चिंतपूर्णी मंदिर टी प्वाइंट, टांडा फाटक, अड्डा होशियारपुर चौक, रेलवे क्रॉसिंग राम नगर, दोआबा चौक, सोढल चौक, सईपुर रोड, इंडस्ट्रीयल एरिया, मकसूदां, भगत सिंह कालोनी, संजय गांधी नगर, पठानकोट चौक, लम्मा पिंड चौक से आने वाला सारा ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हाईवे (पठानकोट चौक ) से शहर में आने वाला ट्रैफिक दोआबा चौक व दोआबा चौक से किशनपुरा चौक की तरफ ट्रैफिक डायवर्ट होगा। इसके साथ ही मकसूदां चौक से वर्कशॉप चौक, दोआबा चौक व टांडा फाटक से मेला मार्ग पर जाने वाले सभी रास्तों को बैरीकेड्स लगाकर बंद किया जाएगा।पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शहरवासी अपने व अपने परिवार की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कोविड 19 के प्रोटोकाल की पालना करते हुए बाबा जी के दर्शन करें। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग सामाजिक दूरी रखने के साथ-साथ मास्क जरूर पहनें।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!