बड़ी खबरः अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगल अंबियां की हत्या में शामिल गिरोह के 12 सदस्य पकड़े

Edited By Vatika,Updated: 30 Mar, 2022 08:42 AM

international kabaddi player sandeep nangal murder case

दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ इकाई ने 3 गिरोहों के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली

नई दिल्ली/चंडीगढ़ (प.स., सुशील): दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ इकाई ने 3 गिरोहों के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया जो दिल्ली की एक अदालत के बाहर एक गैंगस्टर और पंजाब में एक अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंगलअंबियां की हत्या में शामिल थे। इसके अलावा इन आरोपियों मोहाली निवासी और छात्र संगठन स्टूडैंट आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (सोई) के पूर्व प्रधान विक्रमजीत सिंह उर्फ विक्की मिड्डूखेड़ा की गोली मारकर हत्या की थी।

ये लोग लक्की पटियाल-बंबीहा-कौशल गठजोड़ के गैंगस्टरों से संबंध रखते हैं और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और चंडीगढ़ में संगठित अपराध करते रहे हैं। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एन.सी.आर.) में अपने अभियान का विस्तार करने के लिए उन्होंने स्थानीय गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया और नीरज बवाना से सांझेदारी की थी। आरोपियों की पहचान सज्जन (37), अजय उर्फ सन्नी (20), टेकचंद (30), दयाचंद (30), कैलाश डागर (29), राहुल उर्फ साधु (24), सचिन (25), कविंदर उर्फ शक्ति राणा, हरियाणा निवासी संदीप डागर (24) और गुलशन (26), दिल्ली निवासी अनिल (32) और बिहार निवासी सौरभ मिश्रा (23) के रूप में हुई है। 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुलिस द्वारा यहां स्थानीय अपराधियों पर शिकंजा कसने के बाद लारैंस बिश्नोई, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा और सूबे गुर्जर के नेतृत्व वाले गिरोहों के एक और गठबंधन ने शून्य का फायदा उठाया और अपने अभियानों का विस्तार किया। हालांकि, पिछले 9 महीनों में पुलिस ने काला जठेड़ी, वीरेंद्र प्रताप और उनके निशानेबाजों को गिरफ्तार किया है और इस गठबंधन के अधिकांश प्रमुख अपराधी वर्तमान में सलाखों के पीछे हैं। इसने लक्की पटियाल-बंबीहा-कौशल गठबंधन के लिए एक अवसर पैदा किया। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर अब तक 7 अत्याधुनिक आग्नेयास्त्र और 2 दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!