Bathinda सीट पर एक बार फिर हरसिमरत कौर बादल का कब्जा, भारी मतों से दर्ज की जीत

Edited By Kamini,Updated: 04 Jun, 2024 06:46 PM

harsimrat kaur badal once again captured the bathinda seat

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। दुनिया भर की निगाहें आज आने वाले नतीजों पर हैं। अगर बात करें बठिंडा की तो इस सीट से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने जीत हासिल की है

बठिंडा : लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आज घोषित हो रहे हैं। दुनिया भर की निगाहें आज आने वाले नतीजों पर हैं। अगर बात करें बठिंडा की तो इस सीट से शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने जीत हासिल की है। बता दें कि हरसिमरत कौर बादल लगातार चौथी बार बठिंडा से सांसद बनी है। हरसिमरत कौर बादल ने आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुड्डियां को 49656 मतों से हराकर जीत हासिल की है।  

हरसिमसत कौर बादल ने 376558 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं दूसरे नंबर पर रहे गुरमीत सिंह खुड्डियां को 326902, तीसरे नंबर पर जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू को 202011 व चौथे नंबर पर बीजेपी उम्मीदवार परमपाल कौर ने 110762 वोटो हासिल किए। बठिंडा सीट से मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा। इस सीट पर हरसिमरत कौर बादल लगातार आगे रही और आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह खुड्डियां दूसरे नबंर पर। 

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में बठिंडा हॉट सीटों की लिस्ट में शामिल है। इसकी वजह यह है कि यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल उम्मीदवार हैं। राज्य की राजनीति में बड़ा प्रभाव रखने वाले बादल परिवार के सभी सदस्य पिछले विधानसभा चुनाव में हार गए थे। वैसे तो हरसिमरत कौर बादल यहां से लगातार 3 बार लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं, लेकिन इस बार इस सीट पर सबकी खास नजर रही।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!