पंजाब वासियों के लिए खुशखबरी! इस Airport से जल्द शुरू होने जा रही Flights

Edited By Kamini,Updated: 29 Aug, 2024 07:44 PM

flights will start soon from halwara airport

लुधियाना के हलवारा एयरपोर्ट को लेकर अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार हलवारा एयरपोर्ट से उड़ान परिचालन शुरू होने जा रहा है।

लुधियाना : लुधियाना के हलवारा एयरपोर्ट को लेकर अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार हलवारा एयरपोर्ट से उड़ान परिचालन शुरू होने जा रहा है। सांसद संजीव अरोड़ा ने लुधियानावासियों के लिए लंबे समय से चल रही मांग की पूर्ति करते हुए बताया कि हलवारा एयरपोर्ट अब जल्द ही चालू हो गया है। एयर इंडिया ने हलवारा हवाई अड्डे से उड़ान परिचालन शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है, जो पूरे मालवा क्षेत्र की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह उपलब्धि सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा के अथक प्रयासों से हासिल हुई है, जिन्होंने लुधियाना को विश्व मानचित्र पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (CICU)  के अध्यक्ष उपकार सिंह द्वारा एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें मनीष पुरी (सेल्स हेड इंडिया), कार्तिकेय भट्ट (एवीपी नेटवर्क प्लानिंग) और गौरव खन्ना (टेरिटरी मैनेजर) वाली टीम एयर इंडिया ने लुधियाना की मार्किट क्षमता का आकलन किया।

सांसद संजीव अरोड़ा ने लुधियानावासियों को कहा कि लुधियाना में कनेक्टिविटी का एक नया युग शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के साथ लगातार प्रयास किए हैं और एयरलाइनों के साथ भी संपर्क में हैं, जिनमें से एयर इंडिया पहले से ही उड़ानें शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है और अन्य एयरलाइनों ने भी अपनी रुचि दिखाई है। अरोड़ा ने कहा कि चालू हलवारा एयरपोर्ट न केवल लुधियानावासियों के लिए सुविधाजनक हवाई यात्रा प्रदान करेगा, बल्कि औद्योगिक क्षेत्र को भी कई लाभ पहुंचाएगा। लुधियाना के उद्योगपति अब व्यापार संचालन को बढ़ाने, व्यापार उद्देश्यों के लिए तुरंत यात्रा की सुविधा प्रदान करने और बेहतर पहुंच का प्रदर्शन करके निवेश आकर्षित करने के लिए एयरपोर्ट की निकटता का लाभ उठा सकते हैं।

इस मौके डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने इसमें शामिल सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने इस महत्वपूर्ण पहल के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटीज ऑफ इंडिया का आभार व्यक्त किया और शहर में बेहतर कनेक्टिविटी पर जोर दिया। इस कार्यक्रम में हवाई टिकट बुक करने में व्यापारिक समुदाय की गहरी रुचि देखी गई, जो इस नए विकास के लिए उत्सुकता को दर्शाता है। हलवारा एयरपोर्ट के साथ लुधियाना के उद्योगों को नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। उद्योगपतियों ने हलवारा एयरपोर्ट की रणनीतिक स्थिति को देखते हुए टीम एयर इंडिया को लुधियाना में लाभदायक व्यवसाय का आश्वासन दिया। 

टीम एयर इंडिया ने पुष्टि की कि विस्तारा एयरलाइंस के साथ उनके विलय के बाद उड़ान संचालन नवंबर में शुरू हो जाएगा। यह विकास आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और क्षेत्र के लिए नए अवसर पैदा करने के लिए तैयार है। इस अवसर पर, सीआईसीयू के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने मुख्य अतिथियों को सम्मानित किया और इस एयरपोर्ट को चालू करने के लिए उनके अथक प्रयासों के लिए सांसद अरोड़ा को धन्यवाद दिया। हलवारा एयरपोर्ट लुधियाना को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार है, जिससे उद्योगपतियों को समय और पैसा दोनों की बचत होगी।

इस बैठक में एवन साइकिल के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा और शीर्ष ट्रैवल एजेंटों सहित प्रमुख उद्योगपतियों ने भाग लिया। इस महीने की शुरुआत में, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन द्वारा भेजी गई 4 सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम, जो होल्डिंग कंपनी और सभी टाटा समूह कंपनियों की प्रमोटर है, ने निकट भविष्य में एयरपोर्टके पूरे काम के पूरा होने के बाद, हलवारा में आगामी एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू करने की संभावनाओं के संबंध में दिल्ली में सांसद अरोड़ा के साथ बैठक की थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!