एयर-इंडिया विस्फोट मामले में बरी रिपुदमन मलिक हत्याकांड का मामला, दोषी करार

Edited By Kamini,Updated: 22 Oct, 2024 03:56 PM

convicted in ripudaman malik murder case

भारत में खालिस्तानी आतंकी घोषित रिपुदमन मलिक हत्याकांड मामले अहम खबर सामने आई है।

पंजाब डेस्क : भारत में खालिस्तानी आतंकी घोषित रिपुदमन मलिक हत्याकांड मामले अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार रिपुदमन की हत्या को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को दोषी करार दे दिया गया है। गौरतलब है कि 14 जुलाई 2022 को ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में स्थित रिपुदमन मलिक के घर के बाहर फायरिंग करके हत्या कर दी थी। बताया जा रहा है कि दोनों हत्या करने वाले आरोपियों को काबू करके कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर दोनों एक दूसरे से उलझ गए, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों को एक दूसरे दूर रखा गया। 

मिली जानकारी के अनुसार, कनाडा के एक कोर्ट ने दोनों आरोपियों को दोषी करार दिया है, जिनकी पहचान टैनर फॉक्स और जोस लोपेज के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने ब्रिटिश कोलंबिया सुप्रीम कोर्ट में यह स्वीकार किया कि उन्हें मलिक की हत्या के लिए पैसे दिए गए थे। कोर्ट ने आज हुई सुनवाई के बाद आरोपियों को जेल में भेज दिया है। उनकी सजा के लिए अगली सुनवाई 31 अक्टूबर 2024 को होगी। लेकिन पुलिस के हाथ अभी भी खाली है क्योंकि मास्टरमाइंड का अभी तक पता नहीं चल पाया है। वहीं रिपुदमन के परिवार वालों ने आरोपी को जल्द ही पकड़ने की अपील की है।

बता दें कि 1985 एयर इंडिया कनिष्का बम विस्फोट मामले में खालिस्तानी आतंकी रिपुदमन मलिक पर आरोप लगे थे, जिसे कोर्ट ने बरी कर दिया था। रिपुदमन मलिक काफी विवादों में रहे हैं। आपको ये भी बता दें कि एयर इंडिया कनिष्का फ्लाइट में 331 यात्री सवार थे, जिसमें से 329 लोग मारे गए थे। इस घटना को खालिस्तानी चरमपंथियों ने अंजाम दिया था। इस घटना में 321 शव समुद्र में से मिले थे जबकि बाकी लापता रहे। आपको यह भी बता दें कि फ्लाइट लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे से करीब 45 मिनट की दूरी पर थी। इस पूरे घटनाक्रम में आरोपी रिपुदमन मलिक को माना गया था। वहीं 2005 में रिपुदमन मलिक और बब्बर खालसा के साथी को कोर्ट ने बरी कर दिया था। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!