करतारपुर श्रद्धालुओं से पूछताछ मामले में बोले कैप्टन -राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते दिया सहयोग

Edited By swetha,Updated: 29 Feb, 2020 10:49 AM

captain asked in questioning of kartarpur devotees

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि पंजाब पुलिस ने श्री करतारपुर कॉरीडोर से वापस लौट रहे कुछ श्रद्धालुओं से पूछताछ वास्तव में राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को ध्यान में रखते हुए इंटैलीजैंस ब्यूरो (आई.बी.) के आग्रह पर की गई थी।

चंडीगढ़(अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि पंजाब पुलिस ने श्री करतारपुर कॉरीडोर से वापस लौट रहे कुछ श्रद्धालुओं से पूछताछ वास्तव में राष्ट्रीय सुरक्षा के हितों को ध्यान में रखते हुए इंटैलीजैंस ब्यूरो (आई.बी.) के आग्रह पर की गई थी। उन्होंने कहा कि अगर गुरदासपुर पुलिस इंटैलीजैंस ब्यूरो के आग्रह पर सुरक्षा मामलों को लेकर सहयोग न देती तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती थी। पंजाब सीमावर्ती राज्य है, इसलिए पंजाब पुलिस को अपनी सीमाओं में रहकर कार्य करना अनिवार्य होता है। मुख्यमंत्री ने ‘आप’ विधायक कुलतार सिंह संधवा द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि इंटैलीजैंस ब्यूरो के आग्रह को अनसुना नहीं किया जा सकता था। 

उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने इस मामले को लेकर विधानसभा में शोर-शराबा किया तथा मुख्यमंत्री से जवाब मांगा था। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के वृहद हितों को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय एजैंसियों को सहयोग देगी। जब भी राज्य पुलिस की जरूरत महसूस होगी। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस केंद्रीय एजैंसियों के साथ सुरक्षा मामलों को लेकर सहयोग नहीं देती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। 

कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि श्री करतारपुर कोरीडोर खुलने के बाद 51,000 श्रद्धालु पाकिस्तान स्थित श्री दरबार साहिब के दर्शन कर चुके हैं। यह पहली बार हुआ है जब किसी श्रद्धालु से कोई पूछताछ की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंटैलीजैंस ब्यूरो ने कुछ संदेह जाहिर किया था और राज्य पुलिस को कुछ श्रद्धालुओं की सुरक्षा मामलों को लेकर सहयोग देने के लिए कहा था। पंजाब की सीमा की संवेदनशीलता को देखते हुए राज्य का कर्तव्य बनता है कि वह केंद्रीय एजैंसियों के साथ राष्ट्र की सुरक्षा को लेकर सहयोग दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!