मूसेवाला हत्याकांड में लगातार हो रहे बड़े खुलासे, अब गैंगस्टर मोहना ने खोला राज

Edited By Urmila, Updated: 19 Jun, 2022 03:13 PM

big revelations are happening continuously in the moosewala murder case

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू मूसेवाला की हत्या की योजना...

चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू मूसेवाला की हत्या की योजना बनाई थी। उस वक्त मनसा के रल्ला गांव में 4 लोग ठहरे हुए थे। ये चारों शार्प शूटर हो सकते हैं। पुलिस ने रहने के लिए जगह देने वाले गैंगस्टर मनमोहन सिंह मोहना को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आए हैं। पुलिस ने मोहन को मानसा जिला जेल से पेशी वारंट पर लाकर पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। सूत्रों के मुताबिक मोहना ने जनवरी-फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान सिद्धू मूसेवाला के लिए रेकी की थी। मानसा से होने के कारण उन्हें रेकी की नौकरी का काम दिया गया था। बताया जाता है कि उसने हमलावरों को सारी जानकारी दी थी। उन्होंने जनवरी में रेकी भी की थी। चुनाव के दौरान मूसेवाला की रैलियों और जनसभाओं का पूरा विवरण नीचे दिया गया है।

जनवरी में 4 बदमाश आए थे हालात देखने 
पुलिस जांच में सामने आया है कि चार बदमाश जनवरी में मानसा पहुंचे थे। चारों मोहना के घर पर रुके थे। मोहना ने उस समय चुनाव के दौरान मूसेवाला की रेकी की थी। चारों बदमाश अलग-अलग समय पर मूसेवाला से मिलने गए। हालांकि, चुनाव के कारण उस समय मूसेवाला की सुरक्षा कड़ी थी और उनके साथ एक पायलट और 10 कमांडो भी थे। इसके चलते बदमाशों को हमला करने का मौका नहीं मिला। चुनाव में मूसेवाला की हार और सरकार द्वारा सुरक्षा में कटौती के बाद हमलावर फिर से सक्रिय हो गए और जल्द से जल्द 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी।

कौन है मोहना?
गैंगस्टर मोहना ट्रक यूनियन का प्रधान रह चुका है और फिलहाल मानसा जिला जेल में बंद है, जहां से पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। मोहना पर हत्या और हत्या के प्रयास के अलावा कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। मोहन को मार्च में पटियाला में गिरफ्तार किया गया था। पहले वह कबड्डी खिलाड़ी हुआ करता था। बताया जा रहा है कि उन्होंने ही मूसेवाला के मूसा गांव से पंजाब और हरियाणा तक के पूरे रास्ते की जानकारी दी थी। पुलिस को संदेह है कि मूसेवाला के हत्यारों ने जिस रूट प्लान का फॉलो किया था वह रूट मोहना ने तैयार किया था। पुलिस अब लॉरेंस बिश्नोई और मोहना से आमने-सामने पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!