बड़ा हादसा : नहर में डूबे दो युवक, गर्मी से राहत पाने के लिए उतरे थे नदी में, तलाश में जुटी टीमें

Edited By Subhash Kapoor,Updated: 25 Jun, 2024 06:09 PM

big accident two youths drowned in the canal

बठिंडा की सरहिंद नहर में दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आई है। नहर में डूबने से दो युवकों की जान गई जो अपने रिश्तेदार के भोग में हिस्सा लेने राजस्थान से बठिंडा पहुंचे थे। शहर से गुजरती बठिंडा सरहिंद नहर में जैसे ही युवक नहाने के लिए उतरे तो पानी का...

बठिंडा (विजय) : बठिंडा की सरहिंद नहर में दर्दनाक हादसा होने की खबर सामने आई है। नहर में डूबने से दो युवकों की जान गई जो अपने रिश्तेदार के भोग में हिस्सा लेने राजस्थान से बठिंडा पहुंचे थे। शहर से गुजरती बठिंडा सरहिंद नहर में जैसे ही युवक नहाने के लिए उतरे तो पानी का तेज बहाव उन्हें साथ में खींचकर ले गया। उनके शवों को ढूंढने के लिए गौताखोर, एनडीआरएफ, पुलिस प्रशासन व सामाजिक संस्थाएं शवों को ढूढऩे का प्रयास कर रही है। अभी तक उनका कुछ पता नहीं चला।

जानकारी अनुसार नहर में इन दिनों बरसाती सीजन होने के चलते नहरों में पानी का स्तर 20 से 25 फुट तक बना हुआ है व तेज बहाव होने के कारण 28 व 32 साल के नौजवान बह गए। यह पहला हादसा नहीं, जिसमें नहर में डूबने से किसी की मौत हुई है बल्कि हर साल दर्जनों बच्चे व नौजवान नहर में डूबते हैं व इसमें दो से तीन की मौत हो जाती है। कई मामले ऐसे भी सामने आए जब लोग नहर के किनारे मौज मस्ती के लिए पहुंचते हैं व नशे आदी का सेवन कर नहाने के लिए उतरते हैं लेकिन तेज बहाव व संतुलन बिगड़ने से हादसे का शिकार हो जाते हैं। सरहिंद नहर में हादसे के बाद मामले की जानकारी पुलिस व प्रशासन को भी दी गई है। वहीं मौके पर सहारा जन सेवा के वर्कर भी राहत कार्य में जुटे पड़े हैं। इससे पहले भी इस तरह के बढ़ते हादसों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने सख्ती की थी व नहर में नहाने पर रोक लगाने के साथ सुरक्षा कर्मियों की पैट्रोलिंग भी शुरू की थी लेकिन यह मुहिम कुछ समय ही चल सकी। इसके बाद फिर से बच्चे व नौजवान नहर के किनारे नहाने के लिए एक होना शुरू हो जाते हैं। थाना थर्मल के इंचार्ज सुखमंदर सिंह बराड़ भी मौके पर पहुंचे। नहर में डूबने वाले ओक व्यक्ति की पहचान राहुल (26) निवासी जयपुर राजस्थान के तौर पर हुई है। मृतक के पास दो लड़की व एक लडक़ा है। परिजनों के अनुसार राहुल बठिंडा में मोटरसाइकिल ठीक करवाने के साथ एक भोग में हिस्सा लेने आया था। वहीं दोपहर को वह नहर में अपने भतीजे के साथ नहाने के लिए आया था। दोनों को तैरना नहीं आता था जिसके चलते वह पानी के तेज बहाव के साथ बह गए। इस हादसे के करीब दो घंटे तक मौके पर समाज सेवी संस्था सहारा जन सेवा के साथ नौजवान वैलफेयर सोसायटी के वर्कर युवकों की तलाश में जुटे थे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!