सतीश कुमार मंगल बने एलडीसीए के अध्यक्ष, अनुपम कुमारिया मानद महासचिव निर्वाचित

Edited By Vicky Sharma,Updated: 07 Nov, 2020 05:56 PM

satish kumar mangal elected as ldca president

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) की सहयोगी संस्था लुधियाना जिला क्रिकेट एसोसिएशन (एलडीसीए) के

लुधियाना (विक्की) : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन  (पीसीए) की सहयोगी संस्था लुधियाना जिला क्रिकेट एसोसिएशन (एलडीसीए) के आज आयोजित हुए चुनाव में बिना मुकाबले पुर्व रणजी खिलाड़ी सतीश कुमार मंगल अध्यक्ष व राकेश सैणी सीनीयर उपाध्यक्ष चुने गए। बता दें कि पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशों तहत यह चुनाव 17 वर्ष बाद 8 नवंबर को होने तय हुए थे।
इस चुनाव में अजय आर जैन, राकेश सैणी, सुरेश कत्याल व केशव राय वरिष्ठ उपाध्यक्ष चुने गए। उपाध्यक्ष पद हेतु सुरिंदरपाल सिंह, नरेश मरवाहा, चरनजीत सिंह, गिरीश धीर, कुशम प्रमोद, अशोक सिक्का, जब कि हरिंदरबीर सिंह, डा इकबाल सिंह आहूजा, जसिंदरपाल सिंह और रोशन लाल चोपड़ा एसोसिएटिड उपाध्यक्ष चुने गए। अनुपम कुमारिया को मानद महासचिव व मानिक बस्सी को मानद कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया।
पंजाब में यह पहली बार हुआ है की अध्यक्ष व सीनीयर उपाध्यक्ष के महत्वपूर्ण पदों पर पुर्व क्रिकेटरस सतीश कुमार मंगल व राकेश सैणी चुने गए। इस चुनाव के लिए सिक्किम हाईकोर्ट के पुर्व चीफ जस्टिस प्रमोद कोहली को चुनाव निष्पक्ष ढंग से करवाने को लेकर निगरान नियुक्त किया गया था।
 सतीश कुमार मंगल जोकि एक पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी हैं और स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और पंजाब जूनियर क्रिकेट के तहत इंडियन स्कूल बॉयज़ के चयन पैनल में शामिल रह चुके हैं ने कहा कि वह एसोसिएशन द्वारा किए अच्छे कार्यो को आगे भी जारी रखते हुए इसके अलावा वह रणजी ट्राफी खिलाडिय़ों को एसोसिएशन में शामिल कर उनके बहुमूल्य अनुभव का उपयोग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा की वह युवा खिलाडिय़ों की ट्रेनिंग के लिए लुधियाना में खुद के एक क्रिकेट मैदान के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे है। अभी खिलाडी अभ्यास के लिए जीआरडी क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान का इस्तेमाल कर रहे है। उन्होंने कहा की अब तक,  पंजाब के मोहाली और पटियाला जिलों में आमतौर पर क्रिकेट को सशक्त बनाया जा रहा था,  लेकिन अब वह लुधियाना में इस खेल को बढ़ावा देना चाहते हैं और इसे इन दोनों जिलों के स्तर तक लाना चाहते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!