Punjab Wrap Up: बादल, सिद्धू समेत 93 विधायकों की RTI में खुली पोल तो वहीं कैबिनेट को लेकर गर्वनर से मिले कैप्टन, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

Edited By Sunita sarangal,Updated: 02 Aug, 2021 06:22 PM

punjab wrap up

लुधियाना के समाज सेवीं की तरफ बीते दिनों आर.टी.आई. (राइट टू इन्फर्मेशन एक्ट) में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है।

जालंधर: लुधियाना के समाज सेवीं की तरफ बीते दिनों आर.टी.आई. (राइट टू इन्फर्मेशन एक्ट) में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सोमवार को पंजाब गवर्नर वी.पी. सिंह बदनौर से मुलाकात करने के लिए उनके निवास स्थान पहुंचे। कपूरथला जिले को नशा मुक्त करने के अपने अभियान को जारी रखते हुए जिला पुलिस ने नेपाल में गांजा की तस्करी में शामिल एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। टोक्यो में हो रहे ओलंपिक्स खेल के दौरान भारतीय महिला हॉकी टीम में खेल रही पंजाब की इकलौती खिलाड़ी गुरजीत कौर के प्रयत्नों से आज टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 

बादल, सिद्धू, मजीठिया समेत 93 विधायकों की RTI में खुली पोल, सामने आई बड़ी बात
लुधियाना के समाज सेवीं की तरफ बीते दिनों आर.टी.आई. (राइट टू इन्फर्मेशन एक्ट) में बहुत बड़ा खुलासा हुआ है। इसमें सामने आया है कि पंजाब के 93 विधायक ऐसे हैं, जो अपने वेतन से इनकम टैकस नहीं देते बल्कि पंजाब सरकार वह टैकस अदा करती है। इन विधायकों में सताधिर कांग्रेस, अकाली दल और ‘आप ’ के विधायक शामिल हैं। सिर्फ 3 विधायक ही ऐसे हैं जो अपने वेतन से टैक्स अदा करते हैं और इनमें सिमरजीत सिंह बैंस, बलविंदर सिंह बैंस और कुलजीत सिंह नागरा शामिल हैं। एक तरफ सरकार गरीब और बेसहारा लोगों की सुरक्षा और मदद के दावें करती है लेकिन बीते दिनों बच्चों की एक वायरल वीडियो ने इन दावों की पोल खोल कर रख दी है। यहां तक कि कई विधायक ऐसे हैं, जिनकी आमदन करोड़ों रुपए है। बड़ी बात यह है कर प्रकाश सिंह बादल, नवजोत सिद्धू, बिक्रम मजीठिया और भी कई बड़े विधायकों के नाम इनमें शामिल हैं।

गर्वनर से मुलाकात करने पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन, कैबिनेट को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह सोमवार को पंजाब गवर्नर वी.पी. सिंह बदनौर से मुलाकात करने के लिए उनके निवास स्थान पहुंचे। इस मुलाकात दौरान दोनों के बीच कैबिनेट को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि कैबिनेट को भंग करने की घोषणा की जा सकती है। 

police busted drug racket related to nepal 3 accused arrested

पुलिस ने किया एक और ड्रग रैकेट का पर्दाफाश, नेपाल से जुड़े हैं तार
कपूरथला जिले को नशा मुक्त करने के अपने अभियान को जारी रखते हुए जिला पुलिस ने नेपाल में गांजा की तस्करी में शामिल एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे में से 15 किलो गांजा बरामद कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बिहार के भागलपुर निवासी अवतार सिंह जो अब अशोक नगर, जालंधर में रहता है, लखविंदर सिंह उर्फ गोरा निवासी छोटा सूरतानपुर रूपनगर व गुरप्रीत सिंह निवासी रसूलपुर रूपनगर के रूप में हुई है।

Guidelines के तहत खुले स्कूल, देखें क्या रहे रहे पहले दिन के हालात
पंजाब में कोरोना के मामलों की कम हुई संख्या के बाद पंजाब सरकार की तरफ से स्कूलों को पूर्ण तौर पर खोलने के फ़ैसले के बाद सोमवार से सरकारी और निजी स्कूल खोल दिए गए। इसी के तहत रूपनगर में भी आज सभी स्कूल खोल दिए गए हैं।

अमेरिका: स्टोर हमले में घायल हुआ पंजाब इंस्पेक्टर का बेटा, हालत गंभीर
कपूरथला: बीते दिन अमेरिका के अटलाटा में हुए स्टोर हमले में भुलत्थ क्षेत्र के बेगोवाल के कर्णजीत सिंह गंभीर घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार वह पिछले 13 साल से अमेरिका में रह रहे थे। 

the whole country has hopes from kamalpreet

कद-काठी को लेकर कभी हुई थी ट्रोलिंग का शिकार, आज पूरे देश को 'कमलप्रीत' से उम्मीदें
टोक्यो ओलंपिक में पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली कमलप्रीत कौर आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। कई उतार-चढाव देखने के बाद आज इस मुकाम पर पहुंची कमलप्रीत से पूरे देश को उम्मीदें है। किसी समय अपने कद-काठी और मोटापे की वजह से ट्रॉल्लिंग का शिकार हुई कमलप्रीत आज सभी के लिए एक प्रेरणा बनकर उभरी है। आज बस कुछ ही समय में उनका फाइनल मैच शुरू होने वाला है।

मां-बाप की मौत के बाद दो वक्त के खाने को तरसे मासूम, सिर्फ 30 रूपए में काट रहे 'जिंदगी'
एक तरफ सरकार गरीब और बेसहारा लोगों की सुरक्षा और मदद के दावें करती है लेकिन बीते दिनों बच्चों की एक वायरल वीडियो ने इन दावों की पोल खोल कर रख दी है। इस वीडियों में जहां सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे है वही दूसरी तरफ बच्चों की मासूम शक्ल लोगों को रुला दिया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है जहां दो बच्चे छोटी उम्र में ही कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर है। माता-पिता की मौत के बाद दोनों को दो वक्त के खाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

विद्यार्थियों के लिए अहम खबरः मैरीटोरियस स्कूलों में दाखि़ले को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा फैसला
कोविड-19 के मद्देनजऱ पंजाब सरकार ने मैरीटोरियस स्कूलों में दाखि़ले के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख़ 14 अगस्त,2021 तक बढ़ा दी गई है, जिससे विद्यार्थी इन स्कूलों में 11वीं और 12वीं कक्षा में दाखि़ला लेने का अवसर प्राप्त कर सकें। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता के अनुसार द सोसायटी फॉर क्वालिटी एजुकेशन फॉर पूअर एंड मैरीटोरियरस स्टूडैंट्स पंजाब द्वारा राज्य भर में गऱीब और होशियार विद्यार्थियों को मुफ़्त शिक्षा देने के लिए 10 मैरीटोरियरस स्कूल चलाए जा रहे हैं।

मासूम को बेच फोन कर दे रहे धमकियां- 'तेरी बेटी को मैंने खरीद लिया है और...'
पाकिस्तान के राज्य पंजाब के कस्बा नारोवाल के नजदीकी गांव अकालगढ़ से एक 15 वर्षीय गरीब परिवार की लड़की का अपहरण कर उसे आगे 50 हजार रुपये मे किसी अज्ञात व्यक्ति को बेच दिया गया।

tokyo olympics women s hockey team in semi finals

Tokyo Olympics: महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में, गुरजीत कौर का दमदार प्रदर्शन
टोक्यो में हो रहे ओलंपिक्स खेल के दौरान भारतीय महिला हॉकी टीम में खेल रही पंजाब की इकलौती खिलाड़ी गुरजीत कौर के प्रयत्नों से आज टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। उनकी इस जीत से पूरे पंजाब में ख़ुशी का माहौल है। इस मौके अमृतसर की तहसील अजनाला के सरहदी गांव मियादियां में गुरजीत कौर की माता हरजिन्दर कौर समेत समूह परिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। परिवार की तरफ से लड्डू बांट कर खुशियां मनाई जा रही हैं।

युवकों ने लड़की पर किया तेजधार हथियारों से हमला, फिर जबरदस्ती खिलाई जहरीली गोलियां
5 युवकों ने एक विवाहिता पर पहले तो तेजधार हथियार से हमला किया फिर जहरीली गोलियां खिलाकर मारने की कोशिश की। विवाहिता की दोनों बाजुओं पर किसी तेजधार हथियार से 12 से अधिक कट लगे हुए हैं। घायलावस्था में लड़की को सिविल अस्पताल डेराबस्सी में दाखिल करवाया गया है, जहां उसकी हालत को बिगड़ता देख उसे जी.एम.सी.एच.-32 रैफर कर दिया गया। शिकायत मिलने पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!