जिमखाना क्लब ने प्लास्टिक से की हाय तोबा, 6 नवम्बर से बदल जाएगा सबकुछ

Edited By Sunita sarangal,Updated: 03 Nov, 2019 09:30 AM

jalandhar gymkhana club become no plastic club

नो प्लास्टिक क्लब के तहत जिमखाना क्लब में प्लास्टिक की बोतलों, प्लास्टिक की कटलरी, प्लास्टिक के गिलासों पर रोक रहेगी।

जालंधर(धवन): जालंधर जिमखाना क्लब बुधवार (6 नवम्बर) से ‘नो प्लास्टिक क्लब’ बनने जा रहा है। यह जानकारी देते हुए क्लब के सैक्रेटरी तरुण सिक्का ने बताया कि नो प्लास्टिक क्लब के तहत समूचे क्लब में प्लास्टिक के प्रयोग पर पूरी तरह से रोक लगाई जा रही है। भारत सरकार तथा पंजाब सरकार ने प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है जिसे देखते हुए प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि नो प्लास्टिक क्लब के तहत जिमखाना क्लब में प्लास्टिक की बोतलों, प्लास्टिक की कटलरी, प्लास्टिक के गिलासों पर रोक रहेगी। प्लास्टिक के स्थान पर कांच की बोतलों व गिलासों का प्रयोग किया जाएगा। स्वच्छ पानी वितरित करने के लिए आर.ओ. वाटर टैंक लगाए जा रहे हैं तथा जग में पानी लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

PunjabKesari

तरुण सिक्का ने बताया कि प्लास्टिक पर रोक लगाकर जिमखाना क्लब भी सरकार के नक्शे कदमों पर चलने लगेगा। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि जिमखाना क्लब में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अगले एक महीने के अंदर लागू करने का फैसला किया गया है। सिक्का ने कहा कि रेन वाटर के साथ-साथ स्विमिंग पूल के पानी को रिसाइकिल करके प्रयोग में लाया जाएगा। इसके लिए अलग टैंक स्थापित किए जा रहे हैं। प्रोजैक्ट पर तेजी से कार्य चल रहा है। रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लागू करने से पानी की बचत करने में मदद मिलेगी। राज्य सरकार ने भी कई बार पानी की बचत करने का संदेश दिया हुआ है।

PunjabKesari 
फाइन डाइन फैमिली रैस्टोरैंट ‘अवानेशाही’ का किया गया शुभारंभ
तरुण सिक्का ने कहा कि इसी तरह से जिमखाना क्लब में फाइन डाइन फैमिली रैस्टोरैंट ‘अवानेशाही’ का शुभारंभ कर दिया गया है। इस पर लगभग 27 लाख रुपए की राशि खर्च की गई है। यहां क्लब मैंबर पारिवारिक सदस्यों के साथ आकर भोजन का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके साथ-साथ जिमखाना क्लब द्वारा अब पहले से चल रहे रैस्टोरैंट का भी रैनोवेशन करने का निर्णय लिया गया है। रूफ टॉप रैस्टोरैंट भी अच्छा चल रहा है। महफिल रैस्टोरैंट को जल्द ही नया लुक दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिमखाना क्लब के अंदर पिछले 3 महीनों में 7 नए कमरों का रैनोवेशन किया गया है तथा अब ये कमरे फाइव स्टार होटल के कमरों का मुकाबला कर रहे हैं। इन कमरों पर लगभग 10 लाख की राशि खर्च की गई थी। समूचे जिमखाना क्लब को एक नई लुक देने की कोशिशें व प्रयास लगातार नई टीम द्वारा किए जा रहे हैं।


PunjabKesari, Jalandhar Gymkhana Club become 'No Plastic Club'
 

क्लब का तम्बोला बेमिसाल रहा
तरुण सिक्का ने कहा कि जिमखाना क्लब कार्यकारिणी द्वारा 25 अक्तूबर को क्लब में आयोजित किया गया तम्बोला बेमिसाल रहा। इसमें लगभग 3000 सदस्यों ने भाग लिया था। तम्बोला में लगभग 17 लाख रुपए के ईनाम निकाले गए थे। तम्बोला के ईनामों में कार, बुलेट मोटरसाइकिल, एल.ई.डी., डायमंड रिंग्स, वाशिंग मशीन व कई अन्य महंगे ईनाम रखे गए थे। ये तम्बोला पूरी तरह से स्पॉन्सर करवाया गया था। इस तरह के तम्बोला गेम्स भविष्य में भी सदस्यों के मनोरंजन के लिए आयोजित किए जाएंगे।

PunjabKesari

बैडमिंटन कोट्स को सिंथैटिंक कोट्स में परिवर्तित किया जाएगा
सिक्का ने बताया कि जिमखाना क्लब में स्थित बैडमिंटन कोट्स को सिंथैटिक्स कोट्स में परिवर्तित किया जा रहा है। इन कोट्स में योनैक्स मैटिंग लगाई जाएगी। इससे बैडमिंटन कोट्स की हालत को पूरी तरह से सुधार दिया जाएगा तथा बैडमिंटन खेलने वालों को अब सिंथैटिक्स कोट्स में खेलने का लुत्फ आएगा। 

PunjabKesari

डांडिया नाइट भी काफी सफल रही
सिक्का ने कहा कि जिमखाना क्लब द्वारा पिछले समय में आयोजित की गई डांडिया नाइट भी काफी सफल रही थी। इसमें भी क्लब के सदस्यों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया था। क्लब को एक फैमिली लुक दी जा रही है। इसमें क्लब सदस्यों ने अपना पूरा सहयोग दिया है तथा आने वाले समय में जिमखाना क्लब में और भी काफी सुधार देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari

जिमखाना क्लब में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर कीर्तन व लंगर 10 को
जिमखाना क्लब में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर कीर्तन व लंगर का आयोजन 10 नवम्बर को किया जा रहा है। इस संबंध में क्लब पदाधिकारियों ने आज तरुण सिक्का के नेतृत्व में गुरुद्वारा गुरु तेग बहादुर नगर के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की जिसमें उन्हें जिमखाना क्लब में 10 नवम्बर को कीर्तन करने व लंगर लगाने के लिए आमंत्रित किया गया। सिक्का ने बताया कि 550वें प्रकाश पर्व को देखते हुए 10 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रम में क्लब में मांसाहारी भोजन तथा शराब पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। क्लब में पर्व को देखते हुए विशेष रूप से लाइटिंग की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!