फेसबुक पर पॉपुलैरिटी करनी 2 युवकों को महंगी,हैकर ने नाम बदल कर छीने राइट्स

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Feb, 2018 03:28 PM

hacker changed name to sneezed rights

फेसबुक पर फॉलोवर्ज और पॉपुलैरिटी करनी शहर के 2 युवकों को महंगी पड़ गई क्योंकि एक दिल्ली रहते हैकर ने कुछ देर पहले उनके फेसबुक पेज को हैक कर आगे करीब 6 लोगों को बेच दिया और पैसे हड़प गया।

जालंधर (मृदुल शर्मा): फेसबुक पर फॉलोवर्ज और पॉपुलैरिटी करनी शहर के 2 युवकों को महंगी पड़ गई क्योंकि एक दिल्ली रहते हैकर ने कुछ देर पहले उनके फेसबुक पेज को हैक कर आगे करीब 6 लोगों को बेच दिया और पैसे हड़प गया। मामला तब सामने आया जब पीड़ित बेचने वाले ठग के पास पहुंच गए व उससे बात की तो उसने उलटा जवाब दिया कि यह अब उनका फेसबुक पेज नहीं बल्कि अब इसके कई मालिक हो चुके हैं।

मामला जब ए.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमेल सिंह के पास पहुंचा तो उन्होंने कहा कि केस की जांच उनका स्टाफ कर रहा है। पुख्ता सबूत मिलने पर बनती कार्रवाई की जाएगी। न्यू अकरम नगर और बाबा ईश्वर नगर के रहने वाले पीड़ित तरनदीप सिंह और नवजोत सिंह ने बताया कि उन्होंने एक महीना पहले एक फेसबुक पेज खरीदा था जिसमें करीब-करीब 5 लाख फॉलोवर्ज थे। पेज को गाजियाबाद के प्रवीण यादव से 35,000 रुपए में खरीद कर हम दोनों इसके एडमिन बने थे, मगर पिछले साल दिसम्बर को इस पेज को हैक कर रात अढ़ाई बजे के करीब उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि वह पेज के अब एडमिन नहीं रहे हैं।

पेज का एडमिन अब कोई और है जोकि एक यूनेनिमस नेम से पेज चला रहा है। जब इसकी तह तक गए तो पता चला कि किसी सुरेश कुमार नामक युवक ने इस पेज को कई लोगों को 15-15 हजार रुपए में बेचा है। इसके बाद वह एक दोस्त की मार्फत 26 दिसम्बर को दोबारा उक्त फेसबुक पेज खरीद कर उसके एडमिन बने, मगर अभी भी वही सुरेश कुमार नामक युवक उक्त पेज को हैक करके दोबारा बाहरी लोगों को बेच रहा है। कई लोगों को अपना नाम बदल कर फेसबुक पर ही पेज बेचने की रकम तय कर बैंक में ट्रांजैक्शन करवा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!