जिला यूथ कांग्रेस शहरी में 22 और देहाती में 15 युवाओं ने विभिन्न पदों के लिए भरे ऑनलाइन नामांकन

Edited By Sunita sarangal,Updated: 19 Nov, 2019 12:03 PM

district youth congress

शहरी प्रधानगी के लिए 4 और देहाती प्रधानगी के लिए 3 नाम आए सामने

जालंधर(चोपड़ा): संगठनात्मक चुनावों को लेकर आज जिला यूथ कांग्रेस शहरी से 22 नौजवानों और देहाती से संबंधित 15 युवाओं ने विभिन्न पदों के चुनाव लड़ने को लेकर अपने ऑनलाइन नामांकन भरे। इसी संदर्भ में आज जिला कांग्रेस भवन में यूथ कांग्रेस शहरी के रिटर्निंग अधिकारी मनीष टैगोर व जिला यूथ कांग्रेस देहाती के रिटर्निंग अधिकारी प्रमोद बिष्ट के पास अपनी दावेदारी भरने संबंधी रसीदें व दस्तावेज जमा करवाने को लेकर युवाओं में होड़ लगी रही। जिला यूथ कांग्रेस शहरी के प्रधान पद के लिए 4 नौजवानों ने अपना नामांकन भरा है जबकि देहाती के प्रधान पद के लिए 3 दावेदारों के नाम सामने आए हैं।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए डी.आर.ओ. मनीष टैगोर व प्रमोद बिष्ट ने बताया कि सभी युवाओं से नामांकन भरने के दौरान ऑनलाइन मिली रसीदें ले ली गई हैं। अब इन युवाओं द्वारा अपने आयु प्रमाण पत्र, एक्टिव मैंबरशिप सहित सलंग्र किए सभी जरूरी दस्तावेजों की स्क्रूटनिंग की जाएगी। इसके अलावा नामांकन भरने वाले किसी भी नौजवान के खिलाफ किसी एक्टिव मैंबर की तरफ से कोई ऑब्जैक्शन आएगा तो उसकी भी जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्क्रूटनिंग का काम कल दोपहर तक निपटा लिया जाएगा। उसके उपरांत जिन दावेदारों को डी.आर.ओ. चुनाव लड़ने की हरी झंडी देंगे, उन्हें चुनाव सिम्बल अलाट कर दिए जाएंगे, जिसके उपरांत मतदान की प्रक्रिया ही बाकी रह जाएगी।

मनीश ने बताया कि मतदान भी ऑनलाइन ही होगा, जिसको लेकर जिला यूथ कांग्रेस शहरी का पोलिंग स्टेशन कांग्रेस भवन में होगा, जिसमें जिले से संबंधित पदाधिकारियों सहित जालंधर नॉर्थ, सैंट्रल, वैस्ट व कैंट विधानसभा हलके के प्रधान पद के लिए ऑनलाइन मतदान करवाया जाएगा। डी.आर.ओ. देहाती प्रमोद ने बताया कि देहाती प्रधान सहित आदमपुर, करतारपुर, शाहकोट, नकोदर व फिल्लौर हलकों के लिए पोलिंग स्टेशन बनाने का स्थान अभी फाइनल नहीं हुआ है। 1-2 दिनों में इस संबंधी निर्णय ले लिया जाएगा कि विधानसभा हलका स्तर पर अलग-अलग पोलिंग करवाई जाएगी या सभी हलकों की पोलिंग एक ही स्थान पर होगी।

जिला यूथ कांग्रेस शहरी के विभिन्न पदों के दावेदारों के नाम
प्रधान पद के लिए अंगद दत्ता, परमजीत बल, राजेश अग्निहोत्री व संदीप खोसला ने नामांकन भरा है जबकि जिला महासचिव के लिए चरणप्रीत सिंह, बोबी मल्होत्रा, जसकरणवीर सिंह, जय अभिषेक, रणजीत सिंह, जतिन्द्र कुमार व चंदन ने दावेदारी की है। इसके अलावा विधानसभा हलका प्रधान पद के लिए जालंधर कैंट से सूरी व रणदीप सिंह संधू, जालंधर वैस्ट विधानसभा हलके से भारत भूषण जैरथ, कुणाल शर्मा, संदीप शर्मा, पारूल अरोड़ा, जालंधर सैंट्रल विधानसभा हलके से प्रवीण कुमार व जगदीप राय और जालंधर नॉर्थ विधानसभा हलके से सन्नी कुमार, अमूल्य यादव व आकाश पाल के नाम नामांकन भरने वालों में शामिल हैं।

देहाती यूथ कांग्रेस में विभिन्न पदों के लिए जिन्होंने नामांकन भरा
जिला यूथ कांग्रेस देहाती के प्रधान पद के लिए हनी जोशी, मनवीर सिंह चीमा और उर्वशी कंडा ने अपना नामांकन भरा है, जबकि जिला महासचिव पद को लेकर रोहित कुमार, जसकरण सिंह व गुरभेज सिंह ने अपनी दावेदारी जताई है, जबकि आदमपुर विधानसभा हलके के प्रधान के लिए मेहूल बांसल, प्रदीप कुमार, नकोदर विधानसभा हलके से हरमनराज सिंह, जतिन कुमार व गगनदीप सिंह, फिल्लौर विधानसभा हलके से नवीन शर्मा, नवतेज सिंह, करतारपुर विधानसभा हलके से केवल दमनप्रीत सिंह और शाहकोट विधानसभा हलके से एकमात्र खुशदीप सिंह ने नामांकन भरा है। मुकाबले में कोई दूसरा उम्मीदवार न होने के चलते करतारपुर व शाहकोट हलके के प्रधानों का निर्विरोध चुना जाना तय है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!