Limca Book of Records: विरासत- ए- खालसा बना देश का नंबर वन म्यूजियम

Edited By Suraj Thakur,Updated: 11 Jan, 2019 06:22 PM

virasat e khalsa museum of sikhism

यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या सात वर्षों में 97 लाख से ज्यादा हो चुकी है। खास बात यह है कि वर्ष 2018 में इसे सबसे अधिक पर्यटक देखने आए ।

चंडीगढ़। पंजाब में खालसा पंथ की स्थापना की पवित्र धरती आनंदपुर साहिब में बना विरासत ए खालसा देश का पहले नंबर का म्यूजियम बन गया है । इसकी पुष्टि लिमका बुक आफ रिकार्ड में की गई है । इस म्यूजियम में राज्य की संस्कृति ,विरासत , पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के संरक्षण का भरसक प्रयास किया गया है। यही कारण है कि पंजाब दुनिया भर के पर्यटकों की पहली पसंद बनता जा रहा है। विश्वभर में पहचान बना चुका विरासत -ए -खालसा अब समूचे देश में पहले नंबर पर आ गया है। PunjabKesari

7 सात सालों में आए 97 लाख से ज्यादा पर्यटक....
यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या सात वर्षों में 97 लाख से ज्यादा हो चुकी है। खास बात यह है कि वर्ष 2018 में इसे सबसे अधिक पर्यटक देखने आए । इसीलिए लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड की तरफ से ‘विरासत -ए -खालसा' को देश का सबसे अधिक देखा जाने वाला म्यूजियम माना गया है। PunjabKesariलिम्का बुक ऑफ रिकार्ड के कार्यालय के अनुसार उन्होंने फरवरी महीने में आने वाले प्रकाशन में इसे छापने की पुष्टि कर दी गई है। पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इसके लिये सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को मुबारकबाद भी दी। उन्होंने बताया कि विरासत-ए -खालसा की 27 गैलरियां हैं और इन गैलरियों में पंजाब के समृद्ध और गौरवमयी 550 वर्षों की विरासत को बखूबी पेश किया गया है।

 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!