रेलवे स्टेशनों पर ब्लैक टिकट बेचने वालों की अब खैर नहीं ! हरकत में आई रेलवे पुलिस, जांच शुरू

Edited By Tania pathak,Updated: 11 Oct, 2020 12:20 PM

those who sell black tickets at railway stations are not good anymore

जानकारी के अनुसार उक्त संगठनों द्वारा गत दिवस ऑप्रेशन बनाकर दलालों द्वारा टिकटों की एवज में पैसा अधिक लेने का वीडियो बनाया गया था...

अमृतसर (दलजीत): पंजाब के रेलवे स्टेशनों पर ब्लैक में टिकट बेचने वालों की अब शामत आएगी। सेवाहि धर्म जन कल्याण मंडल एवं उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद द्वारा दलालों का टिकटों के ऐवज में भारी पैसा लेने का स्टिंग ऑप्रेशन करने के बाद रेलवे पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है। रेलवे पुलिस द्वारा उक्तत संगठनों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है व स्पष्ट किया है कि स्टेशन पर दलाली करने वालोंं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार उक्त संगठनों द्वारा गत दिवस ऑप्रेशन बनाकर दलालों द्वारा टिकटों की एवज में पैसा अधिक लेने का वीडियो बनाया गया था, जो आपकी तरह पूरे पंजाब में काफी वायरल हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद सेवा ही धर्म जनकल्याण मंडल अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश कल्याण परिषद के महासचिव राम भवन गोस्वामी व परिषद के उप-प्रधान संतोष सिंह गांधी ने रेलवे पुलिस जालंधर एस.पी., प्रवीन को उक्त मामले के संबंध में अपने बयान कलम बंद करवाए हैं तथा रेलवे स्टेशन पर पिछले कुछ समय पहले दलालों तथा कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत के बारे में एस.पी. को अवगत करवाया। 
गोस्वामी ने बताया कि पुलिस अधिकारियों को निवेदन किया कि कार्यप्रणाली में सुधार किया जाए, जिससे आम जनता को होने वाली समस्या से निजात मिल सके। उन्होंने बताया कि जी.आर.पी. एस.पी. ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही वह एक पत्र पंजाब के सभी जी.आर.पी. एस.एच.ओ. को जारी करेंगे, जिसमें यह मुख्य हिदायतें दी जाएंगी, अगर रेलवे स्टेशन प्रांगण में कोई भी रेलवे रिजर्वेशन दलाल घूमता या डबल रेट पर टिकट उपलब्ध कराने की बात करता नजर आएगा तो जिम्मेदार कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी तथा सभी कर्मचारियों को नियमित परिवर्तन कर कार्य करने का निर्देश दिया जाएगा। उन्होंने उक्त लोगों को विश्वास दिलाया कि दोबारा ऐसी स्थिति उत्पन्न होने पर तुरंत उनको अवगत कराया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!