पंजाब में आज भी Free रहेगा सबसे महंगा Toll Plaza , लोगों को बड़ी राहत

Edited By Vatika,Updated: 17 Jun, 2024 01:23 PM

the most expensive toll plaza in punjab will remain free even today

पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा लाडोवाल आज भी फ्री रहेगा।

लुधियाना: पंजाब का सबसे महंगा टोल प्लाजा लाडोवाल आज भी फ्री रहेगा। दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के संगठनों ने  नैशनल हाईवे पर स्थित लाडोवाल टोल प्लाजा पर टोल रेट में की गई बढ़ौतरी के रोष के चलते अनिश्चितकाल के लिए धरना लगाकर सभी वाहनों को टोल फ्री कर दिया।

भारतीय किसान मजदूर यूनियन के प्रधान दिलबाग सिंह गिल ने बताया कि पिछले 1 साल में टोल प्लाजा पर 3 बार टोल के रेट में बढ़ौतरी की गई है जिसके कारण आम लोगों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि लाडोवाल टोल प्लाजा के आसपास रहने वाले लोगों को भी भारी मुश्किल उठानी पड़ रही है। टोल प्लाजा के आसपास रहने वाले लोगों को पहले 1 महीने के लिए 150 रुपए का पास बनाया जाता था परंतु अब उसे पास के रेट में बढ़ोतरी करते हुए 340 रुपए वसूल किया जा रहे हैं। अगर लाडोवाल या फ़िल्लौर के किसी व्यक्ति ने टोल प्लाजा के आसपास जाना होता है तो उसे काफी मुश्किल उठानी पड़ रही है। जब यह टोल प्लाजा शुरू हुआ था, तब आने-जाने का टोल 125 रुपए वसूल किया जाता था परंतु अब कंपनी 400 रुपए वसूल कर रही है। प्रधान गिल ने बताया कि आज उन्होंने टोल प्लाजा पर अनिश्चित काल के लिए अपना धरना लगा दिया गया है जब तक नैशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी टोल रेट में की गई बढ़ौतरी को वापस नहीं लेते, तब तक भारतीय किसान यूनियन के सदस्य टोल प्लाजा पर धरना देकर इसी तरह अपना प्रदर्शन करते रहेंगे। आज के रोज प्रदर्शन में उनको कई किसान संगठनों व कई टैक्सी यूनियन द्वारा समर्थन देने का भी ऐलान किया गया है

प्रधान दिलबाग सिंह गिल ने बताया कि किसान यूनियन ने सुबह 11 बजे टोल प्लाजा पर सभी बूथों को टोल मुक्त कर दिया गया टोल प्लाजा से आने जाने वाले किसी भी वाहन चालक से टोल फीस नहीं लेने दी गई। जब इस बारे में टोल प्लाजा के मैनेजर दीपेंद्र सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि टोल रेट में बढ़ौतरी और कमी करने के सभी अधिकार नैशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों के पास है। न तो कंपनी द्वारा टोल फीस में बढ़ौतरी और न ही कमी की जाती है। उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा बंद रहने के कारण 24 घंटे में हमारी कंपनी को एक करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस बारे में नैशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों को सूचना दे दी गई है, अब रेट बढ़ाने या घटाने का निर्णय वही ले सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!